कैलाश खेर की पत्नी हुई थी यौन शोषण का शिकार, की थी आत्महत्या की कोशिश

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। यौन उत्पीड़न, रेप, छेड़छाड़, ये शब्द सुनने में ही कितने भयानक लगते हैं और जिनके साथ ये सब होता है, उन पर क्या बीतती होगी, इसका अंदाजा हम और आप लगा भी नहीं सकते हैं। पिछले कुछ सालों में हमारे देश में इस तरह की घटनाएं तेजी से बढ़ी हैं, कभी महिलाएं गैरों के हवस की शिकार होती हैं तो कभी अपनों की गंदी नजरें उनके जीवन को बर्बाद करती हैं, जिसके कारण बहुत सारी लड़कियां आत्महत्या को गले लगा लेती हैं। ऐसा नहीं हैं कि इस तरह की हरकतें आम लड़कियों के साथ होती हैं, बल्कि कई मशहूर हस्तियों को भी इस दंश को झेलना पड़ा है, ऐसी ही एक हस्ती का नाम है मशहूर सिंगर कैलाश खेर की पत्नी शीतल भान, जिनका यौन उत्पीड़न 15 साल की कच्ची उम्र में हुआ था और जिसकी वजह से उन्होंने आत्महत्या करने की कोशिश की थी लेकिन उस वक्त वो नाकामयाब रही थीं। शीतल भान ने हिन्दुस्तान टाइम्स से अपनी जिंदगी के अनुभवों को साझा किया। शीतल बताती हैं कि जब वो 15 साल की थीं तभी उनका यौन शोषण हुआ था।

कैलाश खेर की पत्नी का हुआ था यौन उत्पीड़न

कैलाश खेर की पत्नी का हुआ था यौन उत्पीड़न

शीतल ने कहा कि ये हमारे समाज की विडंबना है कि हमारे यहां मां-बाप बच्चों से खुलकर बातें नहीं करते और ना ही समाज में फैले इस गंदे मु्द्दे के बारे में पहले से आगाह करते हैं, उल्टा अगर किसी लड़की के साथ ऐसा-वैसा कुछ हो जाए तो उसे संभालने के बजाय उसी की गलती निकाल देते हैं, जो कि सरासर गलत है। मैं भी ऐसे ही दौर से गुजरी हूं और इसलिए इस दर्द को जानती हूं।

 ध्यान देना बहुत जरूरी

ध्यान देना बहुत जरूरी

शीतल भान कहा कि ये उनकी जिंदगी का सबसे खौफनाक अनुभव था। दुर्भाग्य से हमारे परिवार में इस बारे में बात करने की परंपरा नहीं है, इस दौरान मैं ऐसी पीड़ा से गुजरी थी कि मेरे मन में आत्महत्या के विचार आने लगे थे। शीतल ने कहा कि जब मैं उस दौर से गुजर रही थी तब मेरे पास अपने दर्द को बांटने के लिए कोई नहीं था। इसलिए मैं आजकल के अभिभावकों से अपील करती हैं कि अपने बच्चे पर बेहद ध्यान दें। उसकी हरकतें, उसकी आदतें इन सब पर ध्यान देना बहुत जरूरी है।

मम्मी-पापा की बदनामी

मम्मी-पापा की बदनामी

शीतल कहती हैं कि वो अच्छी छात्रा नहीं थी, उनके नंबर अच्छे नहीं आते थे। इससे उन्हें यकीन होने लगा कि वो अपनी मम्मी-पापा की बदनामी कर रही है। शीतल बताती हैं कि उन्होंने संघर्ष के दौर में जीवन के सकारात्मक पक्ष को देखा। जब वह कॉलेज गईं तो कई ऊर्जावान लोगों से मिली और यहीं से उनकी जिंदगी ने अलग मोड़ ले ली।

कैलाश खेर के साथ

कैलाश खेर के साथ

शीतल एक लेखिका हैं और कैलाश खेर के साथ काफी खुश हैं। दोनों की शादी आज से आठ साल पहले हुई थी और दोनों अपने छोटे से परिवार में काफी खुश हैं।

 ईशा गुप्ता को लोगों ने लगाई लताड़, कहा- एयरफोर्स की बेटी और स्कीन शो, शर्म करो

ईशा गुप्ता को लोगों ने लगाई लताड़, कहा- एयरफोर्स की बेटी और स्कीन शो, शर्म करो

एक बार फिर से साल 2007 की मिस इंडिया इंटरनेशनल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sheetal Bhan, 33, is a Mumbai-based author. Married to singer Kailash Kher for eight years, Sheetal faced sexual abuse as a child. She bares her heart about her battle with depression, suicide attempt and how she survived all this.
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.