• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

#KaderKhan: पद्म पुरस्कार के लिए मैं कभी किसी की चापलूसी नहीं करूंगा, कादर खान का आखिरी इंटरव्यू हुआ वायरल

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता और अपनी कॉमेडी से लोगों को हंसाने वाले कादर खान (Kader Khan) का निधन हो गया है। कादर खान लंबे समय से बीमार थे और कनाडा के अस्पताल में पिछले 16-17 दिनों से उनका इलाज चल रहा था। कादर खान को आखिरी बार 2015 में आई फिल्म 'दिमाग का दही' में देखा गया था। कादर खान के निधन की खबर आते ही उनका एक इंटरव्यू तेजी से वायरल हो गया है। फैंस के मुताबिक ये उनका आखिरी इंटरव्यू था। जिसमें कादर खान ने पद्म पुरस्कार नहीं मिलने को लेकर अपनी बात रखी है। जानकारी के मुताबिक ये इंटरव्यू उस समय का है जब वो अपनी आखिरी फिल्म 'दिमाग का दही' का प्रचार कर रहे थे, उस समय उनका स्वास्थ्य भी ठीक नहीं था।

कादर खान का कनाडा के अस्पताल में हुआ निधन

कादर खान का कनाडा के अस्पताल में हुआ निधन

इस इंटरव्यू के दौरान कादर खान ने अपने प्रशंसकों और बॉलीवुड के सहयोगियों के सामने स्वीकार किया कि करीब एक साल पहले पद्मश्री पुरस्कार के लिए उनका नाम प्रस्तावित किया गया। उस समय कादर खान ने कहा था, "अगर सरकार को लगता है कि मैंने अच्छा काम किया है, तो वह मुझे सम्मानित करेगी। यह लोगों का प्यार है कि वो मेरे लिए पद्म सम्मान की मांग कर रहे हैं।" हालांकि उस वर्ष उन्हें ये सम्मान नहीं मिला। पद्म पुरस्कार के विजेताओं के नाम जानने के बाद उन्होंने बेबाकी से अपनी राय रखी। उन्होंने कहा, "यह अच्छा है कि मुझे एक भी नहीं मिला"।

कादर खान का आखिरी इंटरव्यू हुआ वायरल

कादर खान का आखिरी इंटरव्यू हुआ वायरल

बॉलीवुड अभिनेता कादर खान ने उस समय कहा था कि हो सकता है कि चापलूसी की वजह से उनके साथी कलाकारों को ये सम्मान मिल रहा है। इंडस्ट्री में उनके साथी कलाकारों को मिलने वाले पद्म अवार्ड के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा था, "ये अच्छा है कि उन्होंने मुझे अवार्ड नहीं दिया। मैंने अपनी जिंदगी में कभी किसी की चापलूसी नहीं की और न ही कभी करूंगा। मैं ये पुरस्कार नहीं चाहता, अगर वे उन लोगों (फिल्म इंडस्ट्री में) को दिए गए, जिन्हें इस बार यह मिला।"

'पद्म पुरस्कार के लिए मैं कभी किसी की चापलूसी नहीं करूंगा'

'पद्म पुरस्कार के लिए मैं कभी किसी की चापलूसी नहीं करूंगा'

कादर खान ने आगे कहा, "अवार्ड मिलना कोई बड़ी बात नहीं है लेकिन ये जरुरी है कि इन अवॉर्ड्स पर दर्शकों का विश्वास बना रहे, सच तो ये है कि पहले इन अवार्ड्स को देते हुए एक ईमानदारी रखी जाती थी, लेकिन अब इस ओर ध्यान नहीं दिया जाता। लोग अब दूसरों का सम्मान करना भूल गए हैं और स्वार्थी होते जा रहे हैं। मुझे लगता है कि मैं उतना सक्षम नहीं था, जो इस साल पद्म पुरस्कारों के लिए चुने गए थे। हालांकि, मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने इसके लिए मेरा नाम प्रस्तावित किया।"

    Kader Khan: Inspiring UNTOLD Story from his life, from rags to Bollywood stardom | FilmiBeat
    राजनीति में गए बॉलीवुड के सहयोगियों से कादर खान ने की थी खास अपील

    राजनीति में गए बॉलीवुड के सहयोगियों से कादर खान ने की थी खास अपील

    कादर खान ने अपने बॉलीवुड सहयोगियों के राजनीति में शामिल होने की बात भी अपनी प्रतिक्रिया दी थी, उन्होंने आग्रह करते हुए कहा था, "मैं राजनीति में गए सभी अभिनेताओं से आग्रह करूंगा कि वो राजनीति से वापस लौट आएं, क्योंकि राजनीति आपकी मंजिल नहीं है। ये पॉलिटिक्स ही आपको खत्म कर रही है।" कादर खान के अभिनय और लेखन में किए गए कार्य को देखा जाए तो उनके अवार्ड्स की संख्या बहुत कम है। 2013 में कादर खान को साहित्य शिरोमणि अवार्ड से सम्मानित किया गया। फिल्मफेयर में 9 बार कॉमेडियन अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट हुए थे।

    English summary
    Kader Khan last interview emerges online, actor said he will never flatter anyone for a Padma award.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X