• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव का ऐलान, जल्द एक राष्ट्रीय पार्टी की करेंगे घोषणा

Google Oneindia News

हैदराबाद, सितंबर 11। मिशन 2024 की तैयारियों में लगे तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने रविवार को एक बड़ी घोषणा की है। उन्होंने ऐलान किया है कि वो जल्द ही एक राष्ट्रीय पार्टी का गठन करेंगे। टीआरएस के अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव ने कहा है कि विभिन्न क्षेत्रों बुद्धिजीवियों, अर्थशास्त्रियों और विशेषज्ञों के साथ लंबी चर्चा के बाद यह निर्णय लिया गया है कि जल्द ही हम राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी की घोषणा करेंगे।

 K Chandrashekar Rao

सीएम कार्यालय की ओर से जारी बयान

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के कार्यालय की ओर से जारी एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, "अलग-अलग क्षेत्रों के बुद्धिजीवियों, अर्थशास्त्रियों और विशेषज्ञों के साथ लंबे समय तक विचार-विमर्श के बाद वैकल्पिक राष्ट्रीय एजेंडे पर आम सहमति बनी है और इसीलिए अब बहुत जल्द एक राष्ट्रीय पार्टी का गठन और उसकी नीतियों की घोषणा की जाएगी।

विपक्षी मोर्चा तैयार करने की कोशिश कर रहे हैं केसीआर

आपको बता दें कि के चंद्रशेखर राव पिछले कुछ समय से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खुले आलोचक के रूप में सामने आए हैं। वो मोदी सरकार की नीतियों के जमकर आलोचना करते हैं और इस तरह वो 2024 के लिए खुद को विपक्ष की ओर से पीएम पद का दावेदार भी कह रहे हैं। पिछले कुछ महीनों के अंदर केसीआर ने विपक्षी मोर्चा तैयार करने के प्रयासों में ममता बनर्जी, एमके स्टालिन, उद्धव ठाकरे, हेमंत सोरेन, पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा और पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी के साथ-साथ अखिलेश यादव से भी मुलाकातें की हैं।

केसीआर ने इस साल के शुरुआत में भी कहा था कि वो जल्द एक राष्ट्रीय पार्टी की घोषणा करेंगे, जिसको 'भारतीय राष्ट्र समिति' कहा जाएगा। विपक्षी मोर्चा बनाने के प्रयासों में, राव ने विपक्षी सीएम और ममता बनर्जी, एमके स्टालिन, उद्धव ठाकरे और हेमंत सोरेन, पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा और पूर्व सीएम एचडी कुमारा स्वामी और अखिलेश यादव जैसे प्रमुख नेताओं के साथ कई बैठकें की हैं।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने कई मौकों पर मोदी सरकार पर आरोप लगाया था कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए विभाजनकारी राजनीति कर रही है।

तेलंगाना में राज्यपाल विपक्षी दल के नेता की तरह काम कर रही हैं: मंत्री प्रशांत रेड्डीतेलंगाना में राज्यपाल विपक्षी दल के नेता की तरह काम कर रही हैं: मंत्री प्रशांत रेड्डी

Comments
English summary
K Chandrashekar Rao announces to float national party soon
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X