• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

संजय दत्त की फिल्म में काम कर चुके हैं जस्टिस एलएन नागेश्वर, 7 जून को सुप्रीम कोर्ट से हो रहे हैं रिटायर

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, मई 21। सुप्रीम कोर्ट के सीनियर जज जस्टिस एल नागेश्वर राव की रिटायरमेंट के चर्चे इन दिनों खूब हो रहे हैं, क्योंकि उन्होंने अपने वकालत के कार्यकाल में कई अहम फैसले सुनाए हैं। हाल ही में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या के दोषी एजी पेरारीवलन को बरी करने का फैसला भी एल नागेश्वर राव ने ही सुनाया था। अपने इसी तरह के फैसलों के चलते नागेश्वर राव काफी चर्चाओं में हैं। जस्टिस एल नागेश्वर 7 जून को रिटायर हो रहे हैं।

एक्टिंग और क्रिकेट में भी छाप छोड़ चुके हैं जस्टिस राव

एक्टिंग और क्रिकेट में भी छाप छोड़ चुके हैं जस्टिस राव

जस्टिस एल नागेश्वर राव एक मल्टी टैलेंटेड शख्सियत रहे हैं। वकालत के अलावा उन्होंने क्रिकेट और बॉलीवुड में भी अपनी छाप छोड़ी है। आपको बता दें कि नागेश्वर राव ने बॉलीवुड की फिल्म 'कानून अपना-अपना' में एक पुलिस इन्सपेक्टर का रोल किया था। इसके अलावा भी उन्होंने कई फिल्मों में एक्टिंग की है।

संजय दत्त के साथ फिल्म में कर चुके हैं काम

संजय दत्त के साथ फिल्म में कर चुके हैं काम

सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के उपाध्यक्ष प्रदीप राय ने जस्टिव राव के विदाई समारोह को संबोधित करते हुए यह खुलासा किया कि जस्टिस राव वकालत से पहले क्रिकेट और फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। उन्होंने बताया कि जस्टिस राव कादर खान और संजय दत्त के साथ 'कानून अपना-अपना' में काम कर चुके हैं।

रणजी ट्रॉफी खेल चुके हैं एलएन राव

रणजी ट्रॉफी खेल चुके हैं एलएन राव

प्रदीप राय ने आगे कहा कि जस्टिस एलएन नागेश्वर राव बहुमुखी प्रतिभा के धनी हैं। वो फिल्मों के अलावा एक अच्छे क्रिकेटर भी रहे हैं। उन्होंने आंध्र प्रदेश के लिए रणजी ट्रॉफी के मुकाबले खेले हैं। क्रिकेट के लिए उनका जुनून आज भी देखा जा सकता है। वो टीवी पर आईपीएल के मैच देखते हैं। आपको बता दें कि जस्टिस एलएन राव 13 मई 2016 को सुप्रीम कोर्ट के जज के रूप में नियुक्त हुए थे और 7 जून 2022 को वो रिटायर हो जाएंगे। शुक्रवार को उनका सुप्रीम कोर्ट में आखिरी दिन था।

ये भी पढ़ें: आजम खान को बेल देने वाली जस्टिस नागेश्वर की CJI रमना ने की तारीफ, कही ये बड़ी बात

Comments
English summary
Justice L Nageswara Rao acted in many Films and play cricket before Law
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X