• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जस्टिस इंदू मल्होत्रा को खालिस्तानियों से मिली धमकी,पीएम मोदी की सुरक्षा चूक मामले की कर रही हैं जांच

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 17 जनवरी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक की जांच कर रहे पैनल की अगुवाई कर रहीं सुप्रीम कोर्ट की रिटायर्ड जज जस्टिस इंदू मल्होत्रा को खालिस्तानी अलगाववादियों की ओर से धमकी दिए जाने की खबर है। इस मामले से जुड़े वकीलों ने पहले से ही ऐसी शिकायतें की हैं और यह सिलसिला अभी भी जारी है। लेकिन, अब जस्टिस इंदू मल्होत्रा को इस केस से दूर रहने की धमकी दी गई है। गौरतलब है कि 5 जनवरी को पंजाब के फिरोजपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला एक फ्लाईओवर पर रोका गया था, जो कि उनकी सुरक्षा में बहुत बड़ी चूक मानी जा रही है और सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस एनवी रमना की अगुवाई वाले बेंच ने इसकी जांच के लिए एक उच्च-स्तरीय पैनल गठित किया है, जिसकी अगुवाई जस्टिस इंदू मल्होत्रा कर रही हैं।

    Haridwar Dharma Sansad Hate Speech: SC का Uttarakhand सरकार को नोटिस | वनइंडिया हिंदी
    Justice Indu Malhotra, a retired Supreme Court judge probing PM Modis security lapse, receives threats from Khalistanis

    जस्टिस इंदू मल्होत्रा को धमकी
    अंग्रेजी समाचार चैनल टाइम्स नाउ की एक रिपोर्ट के मुताबिक खालिस्तानी अलगाववादियों ने जस्टिस इंदू मल्होत्रा से कहा है कि वह उन्हें पीएम मोदी की सुरक्षा चूक मामले की जांच नहीं करने देंगे। यहां तक कि पाकिस्तान समर्थित खालिस्तानियों ने गणतंत्र दिवस समारोह में भी गड़बड़ी करने की धमकी दी है और आगे भी पीएम मोदी का रास्ता रोकने की चुनौती दी है। दावे के मुताबिक यह फोन कॉल रोमानिया से आया है। जबकि पिछले कुछ दिनों से इस मामले से जुड़े वकीलों को यूरोप के कई इलाकों से धमकी भरे फोन आते रहे हैं।

    रोमानिया से किया गया है फोन
    रिपोर्ट के मुताबिक रोमानिया से जो धमकी भरा फोन आया है, उसमें साफ कहा गया है कि वे जस्टिस इंदू मल्होत्रा को इस केस की जांच नहीं करने देंगे। उन्होंने यह भी धमकी दी है कि वकीलों को पीएम मोदी और सिखों में से एक को चुनना होगा और उनकी बात नहीं मानने पर गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। धमकी देने वालों ने वकीलों से कहा है कि उन्होंने मोदी का पक्ष लेकर अपने आपको बहुत ही खतरनाक स्थिति में डाल दिया है।

    इसे भी पढ़ें- UAE में तेल टैंकर और अबूधाबी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हमला, 2 भारतीयों समेत 3 की मौतइसे भी पढ़ें- UAE में तेल टैंकर और अबूधाबी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हमला, 2 भारतीयों समेत 3 की मौत

    वकीलों को इस तरह के धमकी भरे कॉल कई बार आ चुके हैं और कुछ दिनों पहले दिल्ली पुलिस ने इस संबंध में एक एफआईआर भी दर्ज की है और उसकी जांच कर रही है। लेकिन, इस बार गंभीर बात ये है कि विदेशों से आ रहे इस धमकी भरे कॉल में गणतंत्र दिवस समारोह को बाधित करने के साथ-साथ सुप्रीम कोर्ट की रिटायर्ड जज को डराने की कोशिश की गई है और आगे भी पीएम मोदी के काफिले को रोकने की बात कही गई है।

    Comments
    English summary
    Justice Indu Malhotra, a retired Supreme Court judge probing PM Modi's security lapse, receives threats from Khalistanis
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X