• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

5G केस में जूही चावला पर लगा 20 लाख का जुर्माना, जानें कितनी संपत्ति की मालकिन हैं एक्ट्रेस

|
Google Oneindia News

मुंबई, जून 4: एक्‍ट्रेस जूही चावला ने हाल ही में मोबाइल की 5जी तकनीक के खिलाफ दिल्‍ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। 5G नेटवर्क के रेडिएशन से होने वाले नुकसान को लेकर जूही की इस याचिका पर सुनवाई भी हुई। अब इस मामले में जूही चावला को तगड़ा झटका लगा है। हाई कोर्ट ने जूही की याचिका को खारिज करते हुए 20 लाख का जुर्माना लगा दिया है। हाई कोर्ट ने इस दौरान तल्ख टिप्पणी भी की है। कोर्ट ने याचिका को पब्लिसिटी स्टंट करार दिया। हाई कोर्ट ने कहा है कि याचिकाकर्ता ने कानूनी प्रक्रिया का गलत तरीके से इस्तेमाल किया है।

जूही चावला ने 90 के दशक में बॉलीवुड पर राज किया

जूही चावला ने 90 के दशक में बॉलीवुड पर राज किया

अगर बात जूही के फिल्मी कैरियर और लाइफ की जाए तो वह लगातार किसी ना किसी वजह से सुर्खियों में रहती हैं। जूही चावला ने 90 के दशक में बॉलीवुड पर राज किया है। जूही ने बॉलीवुड में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। उन्होंने भारतीय सिनेमा में अपने करियर की शुरुआत फिल्म सुल्ताना से की थी। लेकिन उन्हें सबसे अधिक पॉपुलरिटी फिल्म ''कयामत से कयामत तक'' से मिली।

जूही 70 करोड़ की प्रॉपर्टी की अकेली मालकिन हैं

जूही 70 करोड़ की प्रॉपर्टी की अकेली मालकिन हैं

जूही चावला अपनी शादी को लेकर भी काफी लाइम लाइट में रहीं। जूही ने बिजनेसमैन जय मेहता से शादी की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जय की संपत्ति 350 मिलियन डॉलर है। रिपोर्ट् के मुताबिक जूही 70 करोड़ की प्रॉपर्टी की अकेली मालकिन हैं। रिपोर्ट्स बताती है कि, 1993 में डर और हम है राही प्यार के जैसी फिल्मों के बाद जूही चावला ने प्रति प्रोजेक्ट ₹20 लाख का शुल्क लेने लगी थी। हालांकि अब उनकी फीस इससे कही अधिक है। इसके आलाव के कई संपत्तियों की मालकिन हैं।

1995 में जय मेहता से की थी शादी

1995 में जय मेहता से की थी शादी

फिल्मों में अभिनय के अलावा, उन्होंने कई रियलिटी शो की जज भी रही हैं और कई चैरिटी कार्यक्रमों में भी वे हिस्सा लेती हैं। जूही चावला का जन्म 13 नवंबर 1967 में हरियाणा के अंबाला में हुआ था। जूही के पिता पंजाबी और मां गुजराती थी। जय और जूही की वेडिंग स्टोरी किसी रोलर कोस्टर राइड से कम नहीं है। काफी स्ट्रगल और दुःख सहने के बाद ये दोनों एक-दूसरे को मिले और मुलाकातों के बाद एक-दूसरे के करीब आ गए। दोनों ने दिसंबर 1995 में शादी कर ली थी।

यामी गौतम ने डायरेक्टर आदित्य से रचाई शादी, सामने आई पहली तस्वीरयामी गौतम ने डायरेक्टर आदित्य से रचाई शादी, सामने आई पहली तस्वीर

शादी के काफी दिनों बात किया खुलासा

शादी के काफी दिनों बात किया खुलासा

फिल्म समीक्षक राजीव मसंद को दिए गए एक इंटरव्यू में जूही ने बताया था कि क्यों उन्होंने अपनी शादी की बात किसी को नहीं बताई थी। उन्होंने कहा कि, उस टाइम मैं फिल्म इंडस्ट्रीज में सेट ही हुई थी और अच्छा कर रही थी। इसी समय जय मेरी लाइफ में आ गए। उस टाइम मुझे अपने करियर को भी खोने का डर था। मैं सब कुछ सही करना चाहती थी। उनकी मुलाकात जय से दोस्तों के साथ बॉलीवुड में एंट्री करने से पहले हुई थी।

जय ने बर्थडे पर भेजे थे ट्रक भरकर फूल

जय ने बर्थडे पर भेजे थे ट्रक भरकर फूल

एक्ट्रेस ने बताया था, जय से मुलाकात के बाद मैं जहां भी जाती थी, वो वहां आ जाते थे। हर जगह मैं देखती थी, वो फूलों, नोट्स और गिफ्ट्स के साथ वहीं रहते थे। मेरे बर्थडे पर मुझे याद है उन्होंने मुझे गुलाब के फूल से भरा हुआ एक ट्रक भेजा था। मैंने सोचा, कोई गुलाब से भरे ट्रक का क्या करेगा? वो जो भी कर सकते थे उन्होंने किया। इसके एक साल बाद, उन्होंने मुझे प्रपोज किया था। इसके बाद हमने दिसंबर 1995 में शादी कर ली।

आईपीएल टीम की मालकिन हैं जूही

आईपीएल टीम की मालकिन हैं जूही

अब अगर बात जय महेता की करें तो जय़ मेहता... मेहता ग्रुप के मालिक हैं। मेहता समूह एक जाना-पहचाना नाम है और अफ्रीका, अमेरिका, कनाडा और भारत में फैला हुआ है। इसके अलावा जय मेहता और जूही चावला इंडियन प्रीमियर लीग की टीम, कोलकाता नाइट राइडर्स के सह मालिक हैं। विभिन्न वेबसाइटों के अनुसार, जूही मेहता और जय मेहता की कुल संपत्ति लगभग 350 मिलियन डॉलर है। जूही और जय के दो बच्चे हैं, जाह्नवी मेहता और अर्जुन मेहता।

English summary
juhi chawla 5g case juhi chawla Net Worth Property jay mehta
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X