• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ज्युडिथ रविन ने दक्षिण भारत में अमेरिका के काउंसिल जनरल का पदभार संभाला

|

नई दिल्ली। जुडिथ रविन दक्षिण भारत में यूएस के नई काउंसल जनरल होंगी। उन्होने चेन्नई में आज अपना कार्यभार संभाल लिया। अपना कार्यभार संभालने के बाद उन्होंने कहा कि दक्षिण भारत में संयुक्त राज्य अमेरिका का प्रतिनिधित्व करना मेरा विशेष सौभाग्य है, खासतौर पर COVID-19 महामारी के इस ऐतिहासिक कठिन समय में। मैं कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, और तीन केंद्र शासित प्रदेशों अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, लक्षद्वीप और पुड्डुचेरी में संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत के साझा लक्ष्यों को आगे बढ़ाने के लिए तत्पर हूं।

ravin

चेन्नई से पहले जुडिथ पेरू के लीमा में अमेरिकी दूतावास में सार्वजनिक मामलों के परामर्शदाता के रूप में कार्यरत थीं। इससे पहले, वह वाशिंगटन, डीसी, हैती में विशेष समन्वयक के कार्यालय में अंतर्राष्ट्रीय संबंध अधिकारी जनरल के रूप में काम करती थीं। जुडिथ कई अन्य राजनयिक पदों पर रह चुकी हैं। पाकिस्तान के इस्लामाबाद, सैंटो डोमिंगो डोमिनिकन रिपब्लिक, खार्तूम, सूडान, याउंड, कैमरून, और स्यूदाद जुआरेज़ मेक्सिको में भी अपनी सेवाएं दे चुकी हैं।

बता दें कि रविन ने संयुक्त राज्य अमेरिका के अलावा फ्रांस और स्पेन के विश्वविद्यालयों में स्नातक की पढ़ाई की है। वह हार्वर्ड विश्वविद्यालय से रोमांस भाषाओं और साहित्य में मास्टर डिग्री रखती हैं। जुडिथ वह धाराप्रवाह स्पेनिश और फ्रेंच भाषा भी बोलती हैं। शुरुआती दौर में जुडिथ ने बतौर अनुवादक, संपादक और पत्रकार के रूप में एशिया, अफ्रीका और लैटिन अमेरिका में कई वर्षों तक अपनी सेवाएं दी हैं। वह बियॉन्ड अवर डिग्रीज ऑफ सेपरेशन: वाशिंगटन मॉनसून और इस्लामाबाद ब्लूज़ (2017) की सह-लेखिका हैं।

इसे भी पढ़ें- नई शिक्षा नीति लागू करने वाला पहला राज्य बनेगा गुजरात, मुख्यमंत्री रूपाणी ने गठित की टीम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Judith Ravin assumed the post of Consul General of the United States of America in Chennai.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X