• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

JNU Violence: जेएनयू में छात्रों की पिटाई पर भड़के केरल के सीएम, बोले- नाजी स्टाइल में किया गया हमला

|

नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के कैंपस में घुसकर नकाबपोश बदमाशों ने छात्रों और शिक्षकों की बुरी तरह पिटाई की। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है लेकिन अभी तक किसी की आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। दूसरी तरफ, जेएनयू में हिंसा की घटना को लेकर सियासी पारा चढ़ा हुआ है। केरल के सीएम पिनराई विजयन ने छात्रों पर हमले को असहिष्णुता का परिणाम बताया।

JNU Violence: Kerala CM Pinarayi Vijayan terms attack on students Nazi-style

39 साल की वह रहस्यमयी महिला जिसकी काली करतूतों से हिल रही है मुख्यमंत्री की कुर्सी

पिनराई विजयन ने कहा, 'जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के कैंपस में छात्रों और शिक्षकों पर नाजी स्टाइल में ये हमला उन लोगों द्वारा किया गया, जो देश में अशांति और हिंसा फैलाना चाहते हैं।' केरल के सीएम ने निशाना साधते हुए कहा कि संघ को कैंपस में खूनखराबे के इस खतरनाक खेल को बंद करना चाहिए। अच्छा होगा यदि वे छात्रों की आवाज को समझें।

JNU Violence: कांग्रेस, कम्युनिस्ट और AAP विश्वविद्यालयों में हिंसा का माहौल तैयार करना चाहते हैं- जावड़ेकर

लेफ्ट के छात्रों का कहना है कि ABVP के सदस्यों ने कैंपस में छात्रों और शिक्षकों की पिटाई की है। जबकि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के जेएनयू यूनिट के प्रेसिडेंट दुर्गेश कुमार ने गंभीर आरोप लगाए हैं। दुर्गेश कुमार ने कहा है कि रजिस्ट्रेशन का अंतिम दिन था। एबीवीपी के छात्र कार्यकर्ता सुबह रजिस्ट्रेशन कराने गए थे तो पता चला कि उन्होंने (लेफ्ट विंग स्टूडेंट्स) कल से ही इंटरनेट कनेक्शन ही काट दिया था। दुर्गेश कुमार ने कहा कि रजिस्ट्रेशन की मांग को लेकर छात्र स्वामी विवेकानंद की मूर्ति के पास एकत्र थे। तभी नकाबपोश लेफ्ट विंग के सैकड़ों कार्यकर्ता आए और हमला बोल दिया।

वहीं, जेएनयू में नकाबपोश बदमाशों के हमले के बाद देर रात तक विश्वविद्यालय के बाहर छात्रों की भारी भीड़ जमा रही। लेफ्ट और एबीवीपी के छात्रों का जमावड़ा लगा रहा, जिसको कंट्रोल करने के लिए दिल्ली पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। पूरे मामले पर दिल्ली पुलिस का कहना है कि हमें JNU की हिंसा पर कई शिकायतें मिली हैं जिनपर हम जांच शुरू करेंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
JNU Violence: Kerala CM Pinarayi Vijayan terms attack on students Nazi-style
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X