India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

JK: कश्मीर में बिगड़े हालात, अमित शाह ने बुलाई बैठक, मायावती ने किया ये Tweet

|
Google Oneindia News

श्रीनगर,03 जून। कश्मीर में एक बार फिर से हालात बिगड़े हैं। आतंकियों द्वारा की जा रही टारगेट किलिंग पर आज से कश्मीरी पंडितों ने सामूहिक पलायन का ऐलान किया है तो वहीं बिगड़े हालत के मुद्देनजर आज देश के गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के हालात की समीक्षा बैठक बुलाई है। जिसमें उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे, केंद्र शासित प्रदेश के अर्धसैनिक बलों और नागरिक प्रशासन के शीर्ष अधिकारी शामिल होंगे।

Jammu Kashmir Target Killing: Amit Shah ने LG Manoj Sinha के साथ की बैठक | वनइंडिया हिंदी | #News
JK: कश्मीर में बिगड़े हालात, अमित शाह ने बुलाई बैठक, मायावती ने किया ये Tweet

आपको बता दें कि इन दिनों घाटी में फिर नफरत की आग सुलगती दिखाई पड़ रही है। बीते 26 दिनों में 10 हिंदूओं की हत्या हो चुकी है। लोगों के अंदर दहशत फैल गई है। इन आतंकी घटनाओं से दूसरे राज्यों से आए लोग बुरी तरह से घबरा गए हैं, वो डर के मारे घाटी छोड़ने को विवश हैं । 30-40 परिवार ने तो श्रीनगर छोड़ भी दिया है तो वहीं पीएम पैकेज के तहत काम कर रहे कश्मीरी पंडित अजय ने जम्मू पहुंच कर कहा कि हालात घाटी में इस वक्त 1990 से भी बुरे हो गए हैं।

केन्द्र सरकार ऐसे दोषी तत्वों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करे

कश्मीर के बिगड़े हालात पर राजनीति भी गर्मा गई है। यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने ट्वीट करके कहा है कि 'जम्मू-कश्मीर में आए दिन निर्दोष लोगों की हत्यायें हो रही हैं। अभी हाल ही में वहाँ राजस्थान के निवासी व बैंक मैनेजर की हुई हत्या अति-दुःखद व चिन्तनीय भी। इससे वहाँ दहशत का वातावरण व्याप्त है। केन्द्र सरकार ऐसे दोषी तत्वों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करे, बीएसपी की यह माँग।'

कश्मीर में शिक्षिका की हत्या के बाद विरोध प्रदर्शन, सरकारी कर्मचारियों ने घाटी से ट्रांसफर की उठाई मांगकश्मीर में शिक्षिका की हत्या के बाद विरोध प्रदर्शन, सरकारी कर्मचारियों ने घाटी से ट्रांसफर की उठाई मांग

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में गुरुवार को बैंक कर्मचारी विजय कुमार की हत्या हुई थी। विजय मूल रुप से राजस्थान के रहने वाले थे और यहां कुलगाम के एक बैंक में नौकरी करते थे। यही नहीं इस घटना के बाद बड़गाम मेंआतंकवादियों ने चदूरा इलाके में एक ईंट भट्टे में काम करने वाले 2 मजदूरों पर फायरिंग कर दी। दोनों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया लेकिन एक की मौत हो गई। जबकि दूसरे व्यक्ति हालत गंभीर बताई जा रही है। मृतक बिहार का रहने वाला था और उसकी उम्र मात्र 17 साल थी।

Comments
English summary
Situation worsened in valley, Amit Shah called a meeting, Mayawati told - The central government should take strict action against such guilty elements.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X