• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए पूर्व मंत्री जितिन प्रसाद, पीयूष गोयल की मौजूदगी में ली सदस्यता

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 9 जून: पूर्व मंत्री जितिन प्रसाद आज कांग्रेस को अलविदा कहकर भाजपा में शामिल हो गए हैं। जितिन प्रसाद ने बुधवार दोपहर दिल्ली में भाजपा दफ्तर में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली। जितिन प्रसाद पहले पीयूष गोयल के घर पहुंचे थे। जहां से दोनों पार्टी कार्यालय पहंचे, यहां एक कार्यक्रम में प्रसाद के भाजपा में शामिल होने की घोषणा की गई। बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर से आते हैं।

    UP Assembly Election 2022: Jitin Prasad ने थामा BJP का दामन, Congress को बड़ा झटका | वनइंडिया हिंदी

    भाजपा में शामिल होने के बाद जितिन प्रसाद ने कहा, मेरा कांग्रेस पार्टी से तीन पीढ़ियों का साथ रहा है। मैंने ये महत्वपूर्ण निर्णय बहुत विचार के बाद लिया है। सवाल ये नहीं है कि मैं किस पार्टी को छोड़कर आ रहा हूं बल्कि सवाल ये है कि मैं किस पार्टी में जा रहा हूं और क्यों जा रहा हूं। मैंने पिछले 8-10 सालों में ये महसूस किया है कि आज देश में अगर कोई असली मायने में संस्थागत राजनीतिक दल है तो भाजपा है। बाकी दल तो व्यक्ति विशेष और क्षेत्र के हो गए मगर राष्ट्रीय दल के नाम पर भारत में भाजपा ही है। आज देशहित में कोई दल और कोई नेता सबसे उपयुक्त और मजबूती से खड़ा है तो वो भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं।

    जितिन प्रसाद यूपीए सरकार में केंद्र में मंत्री रह चुके हैं। यूपीए सरकार में वो मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री थे। उत्तर प्रदेश की धौरहरा लोकसभा सीट से सांसद रहे जितिन की गिनती राज्य में कांग्रेस के बड़े नेताओं में होती थी। खासतौर से ब्राह्मणों में उनके प्रभाव का दावा किया जाता है। उनको गांधी परिवार का भी करीबी माना जाता था।

    सरकार ने मिलावट रोक दी, इसलिए बढ़ रहे सरसो के तेल के दाम, किसानों के फायदा के लिए किया ये: केंद्रीय कृषिमंत्री तोमरसरकार ने मिलावट रोक दी, इसलिए बढ़ रहे सरसो के तेल के दाम, किसानों के फायदा के लिए किया ये: केंद्रीय कृषिमंत्री तोमर

    बता दें कि जितिन के पिता जितेंद्र प्रसाद भी कांग्रेस के सीनियर नेताओं में शामिल रहे हैं। हालांकि काफी समय से जितिन के कांग्रेस आलाकमान से रिश्तों में खटास की बात सामने आ रही थी। 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले भी जितिन प्रसाद के कांग्रेस छोड़ने की अटकलें लगाई गई थीं लेकिन तब ऐसा नहीं हुआ था।

    English summary
    Congress leader Jitin Prasada BJP piyush goyal delhi
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X