• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जिन्ना की तस्वीर का समर्थन कर मुसलमान अपने पूर्वजों का अपमान कर रहे: वीके सिंह

By Rizwan
|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ कार्यालय में पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर पर केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने कहा है कि जिन्ना की तस्वीर का समर्थन करने वाले मुसलमान अपने पूर्वजों का अपमान कर रहे हैं। रविवार को वीके सिंह ने जिन्ना की तस्वीर का समर्थन कर रहे मुसलमान देश के उन महापुरुषों का अपमान कर रहे हैं। जिन्होंने जिन्ना की टू नेशन थ्योरी को नकार दिया था और पाकिस्तान जाने से इंकार कर दिया था।

 अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ कार्यालय में पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर पर केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने कहा है कि जिन्ना की तस्वीर का समर्थन करने वाले मुसलमान अपने पूर्वजों का अपमान कर रहे हैं। रविवार को वीके सिंह ने जिन्ना की तस्वीर का समर्थन कर रहे मुसलमान देश के उन महापुरुषों का अपमान कर रहे हैं। जिन्होंने जिन्ना की टू नेशन थ्योरी को नकार दिया था।

वीके सिंह ने कहा कि जिसके हाथ खून से रंगे हों, क्या उसकी तस्वीर दीवार पर लगाएंगे? केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री ने कहा कि एएमयू में लगी जिन्ना की तस्वीर भाजपा नेता इसे हटाने की मांग कर रहे हैं। भारत के बंटवारे के लिए जिम्मेदार शख्स की तस्वीर जनता के पैसे से चलने वाले संस्थान में लगाने को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है।

वीके सिंह ने मामले को हिन्दू-मुस्लिम बनाते हुए कहा कि कुछ हिन्दू होकर जिन्ना की तस्वीर के समर्थन में खड़े हैं, क्योंकि उनका मानना है कि ये उनकी आजादी है। ऐसे में लोगों को यह भी देखना चाहिए कि क्या आप उस आदमी की कोई फोटो घर में लगाएंगे, जिसके हाथ हमारे अपनों के खून से रंगे हों। वीके सिंह ने कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को हमारे देश के अग्रिम संस्थानों में गिना जाता है। ऐसे में वहां ऐसा विवाद दुर्भाग्यपूर्ण है।

AMU में लगी जिन्ना की फोटो हटाने पर 5 लाख का इनाम, शिव सेना ने काशी में लगाए पोस्टरAMU में लगी जिन्ना की फोटो हटाने पर 5 लाख का इनाम, शिव सेना ने काशी में लगाए पोस्टर

English summary
jinnah portrait in amu aligarh minister vk singh statement
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X