• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

झारखंड विकास मोर्चा की नई कार्यकारिणी का गठन, बीजेपी में विलय का रास्ता हुआ साफ

|

नई दिल्ली। बाबूलाल मरांडी ने शुक्रवार को अपनी पार्टी झारखंड विकास मोर्चा की नई कार्यकारिणी का पुर्नगठन किया। बाबूलाल मरांडी को दोबारा पार्टी का केंद्रीय अध्यक्ष चुना गया है। पार्टी की नई कार्यकारिणी में 151 सदस्यों को जगह दी गई है। अभय सिंह को पार्टी का प्रधान महासचिव बनाया गया है। वहीं मांडर से झाविमो विधायक बंधु तिर्की और पौड़ेयाहाट से पार्टी के विधायक प्रदीप यादव को कोई पद नहीं दिया गया है। हालांकि दोनों को केंद्रीय कार्यसमिति में सदस्य बनाया गया है।

 Jharkhand Vikas Morcha constituted a new working committee Babulal Marandi elected as national president

इस केंद्रीय कार्य समिति में केंद्रीय अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के अलावा एक प्रधान महासचिव ,छह महासचिव ,नौ सचिव, एक कोषाध्यक्ष ,एक सौ बाईस केंद्रीय कार्यसमिति सदस्य ,तेरह विभिन्न मंच और मोर्चा के अध्यक्ष, पांच केंद्रीय प्रवक्ता और जिलाध्यक्ष शामिल है। नई केंद्रीय कार्यसमिति के गठन के बाद यह माना जा रहा है कि जल्द ही इस नई समिति की बैठक होगी, जिसमें पार्टी के भाजपा में विलय पर मुहर लग सकती है।

झारखंड विकास मोर्चा प्रजातांत्रिक के केंद्रीय अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने पांच जनवरी को पार्टी की कमेटी को भंग कर दिया था। चुनाव बाद हुए पहली कार्यसमिति की बैठक में मरांडी ने इस आशय का प्रस्ताव ले आए थे। जिसका प्रदीप यादव ने विरोध किया था और कहा था कि संविधान के अनुसार पार्टी भंग करने का कोई प्रावधान नहीं है। बाद में सर्वसम्मति से पूरी कार्यसमिति ने मरांडी को नए सिरे से पार्टी पुनर्गठन के लिए अधिकृत कर दिया था।

पुरानी कमेटी में प्रदीप यादव पार्टी के केंद्रीय प्रधान महासचिव थे और बंधु तिर्की महासचिव थे। प्रदीप यादव का संगठन में बाबूलाल मरांडी के बाद दूसरा स्थान माना जाता था, लेकिन हाल के दिनों में जिस तरह से दोनों ने बाबूलाल मरांडी के साथ भाजपा में विलय के प्रस्ताव के खिलाफ यह बयान दिया गया है, उससे बाबूलाल मरांडी से दोनों की दूरियां बढ़ गयी है।

CM भूपेश बघेल बोले- CAA-NRC को लेकर पीएम मोदी और शाह में मतभेद, मालूम नहीं कौन सच बोल रहा हैCM भूपेश बघेल बोले- CAA-NRC को लेकर पीएम मोदी और शाह में मतभेद, मालूम नहीं कौन सच बोल रहा है

English summary
Jharkhand Vikas Morcha constituted a new working committee Babulal Marandi elected as national president
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X