• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पूर्व सांसद अजय कुमार फिर कांग्रेस में लौटे, पार्टी में कलह के चलते AAP में हुए थे शामिल

|

नई दिल्‍ली। पूर्व सांसद डॉ अजय कुमार कांग्रेस में वापस लौट आए हैं। अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने उनकी वापसी के प्रस्‍ताव पर मुहर लगाई। कुमार पिछले साल तक झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्‍यक्ष हुआ करते थे। मगर लोकसभा चुनाव के बाद, पार्टी में अनबन होने के चलते वो आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए थे। अब एक बार फिर अजय कुमार की घर वापसी हुई है। अजय कुमार आईपीएस अधिकारी रह चुके हैं।

पूर्व सांसद अजय कुमार फिर कांग्रेस में लौटे, पार्टी में कलह के चलते AAP में हुए थे शामिल

कांग्रेस को छोड़ते वक्त डॉ अजय कुमार ने राहुल गांधी को चार पन्नों का एक पत्र लिखकर इसकी जानकारी दी थी। साथ ही उस वक्त पार्टी में डॉ अजय कुमार और सुबोधकांत सहाय के बीच के विवाद का जिक्र भी किया था। राहुल गांधी को लिखे पत्र में उन्होंने सीधे तौर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय को निशाने पर लिया था। डॉ अजय कुमार ने उस समय झारखंड कांग्रेस मुख्यालय में हुई मारपीट का घटना का जिक्र करते हुए लिखा था कि सुबोधकांत सहाय का पार्टी कार्यालय में हमला करवाना एक घटिया हरकत थी।

इसके अलावा डॉ अजय कुमार ने कहा था कि पार्टी के पद पर काम करते हुए मुझे कई मोर्चों पर हस्तक्षेप का सामना करना पड़ा। अपनी ईमानदारी की वकालत करते हुए लिखा है कि पार्टी को पंचायत से लेकर ब्लॉक स्तर तक मजबूत किया, जहां पहले कांग्रेस मौजूद नहीं थी।

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हुई थी करारी हार

भारतीय जनता पार्टी ने झारखंड में 14 सीटों में से 12 पर कब्जा जमाया था। जबकि कांग्रेस को मात्र एक सीट मिली। राज्य की 14 लोकसभा सीटों में से 12 सीटों पर बीजेपी को 55.15 फीसदी वोट मिले। महागठबंधन में कांग्रेस ने सात सीटों पर, जेएमएम ने चार सीटों पर, जेवीएम ने दो और आरजेडी ने एक सीट पर समझौता करके चुनाव लड़ा था। कांग्रेस को 15.53 फीसदी वोट ही मिले।

चीन की अब खैर नहीं, सेना ने LAC पर तैनात किए T-90 और T-72 टैंक, -40 डिग्री में भी उगलते हैं आग

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Jharkhand: Ex MP Ajoy Kumar re-joins Congress party In Ranchi.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X