• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Jharkhand: मां लोगों के घर में मांजती थी बर्तन, लेकिन बेटी ने 12वीं कक्षा के कला वर्ग से प्रदेश में किया टॉप

|

नई दिल्ली। कहते हैं ना अगर आपके हौसलों में उड़ान हो और इरादे चट्टान की तरह मजबूत हो तो किसी भी तरह की बाधा आपको अपने लक्ष्य से दूर नहीं रख सकती है। कुछ इसी तरह के बुलंद इरादों वाली नंदिता हरिपाल ने झारखंड एकेडमिक काउंसिल की 12वीं की परीक्षा में करके दिखाया है। नंदिता की मां लोगों के घर में बर्तन मांजने का काम करती हैं, जबकि उनके पिता एक टेलर हैं, लेकिन इन सबके बावजूद नंदिता ने अपनी पढ़ाई को पूरी संजीदगी से लिया और झारखंड में 12वीं की परीक्षा में कला वर्ग में टॉप किया है।

यकीन नहीं था टॉप करूंगी: नंदिता

यकीन नहीं था टॉप करूंगी: नंदिता

नंदिता कहती हैं कि जब मैंने यह खबर सुनी तो मुझे इसका भरोसा नहीं हुआ। मैंने ये अपेक्षा नहीं की थी कि मैं पूरे प्रदेश में टॉप करूंगी। मैं भविष्य में पत्रकार बनना चाहती हूं। नंदिता ने बताया कि मैं हमेशा नियमित रूप से स्कूल और कोचिंग क्लास में जाती थी। मैंने पूरी पढ़ाई को शेड्यूल से पूरा किया और घर पर नियमित रूप से पढ़ती थी। मेरे माता-पिता ने हमेशा मेरा साथ दिया।

आर्थिक तंगी को नहीं बनने दिया पढ़ाई में बाधा

उन्होंने कभी भी आर्थिक तंगी को हमारी पढ़ाई में बाधा नहीं बनने दिया और ना ही इसका कभी भी हमपर कोई असर होने दिया। बता दें कि झारखंड अकैडमिक काउंसिल (जेएसी) गुरुवार को झारखंड कक्षा 12वीं का रिजल्ट (JAC 12th Result 2020) घोषित किया था। शाम 4 बजकर 50 मिनट पर झारखंड बोर्ड के 12वीं के नतीजे घोषित कर दिए गए थे।

शिक्षा मंत्री ने दी बधाई

शिक्षा मंत्री ने दी बधाई

राज्य के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने परीक्षा परिणाम को घोषित किया और बच्चों को बधाई दी थी। इस साल झारखंड कक्षा 12वीं की परीक्षा में 2.40 लाख छात्र बैठे थे। इस साल झारखंड एकेडमिक काउंसिल बोर्ड की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों में से साइंस में 59 फीसदी , आर्ट्स में 82.53 प्रतिशत और कॉमर्स में 77.37 फीसदी विद्यार्थी पास हुए हैं।

इसे भी पढ़ें- बॉलीवुड से एक और बुरी खबर, डायरेक्‍टर रजत मुखर्जी का निधन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Jharkhand: Daughter of domestic help topped the class 12 board exam in the state from arts stream.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X