• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आपदा में लूट करने वालों के बीच एक ऑटो ड्राइवर पेश कर रहा मिसाल, मुफ्त में पहुंचा रहा अस्पताल

|

रांची, 23 अप्रैल। देश में फैली महामारी के चलते हर तरफ से परेशान और बेबस करने वाली खबरें आ रही हैं। कोरोना वायरस ने लाखों लोगों की जिंदगी छीन ली और कई जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं। ऐसे समय में जब लोग अपनो की मदद करने से कतरा रहे हैं, उस समय झारखंड का एक ऑटो ड्राइवर कोरोना पीड़ितों को मुफ्त में अस्पताल पहुंचाने का नेक काम कर रहा है। कोविड-19 संकट में लोगों की मदद करने वाले ऑटो ड्राइवर की सोशल मीडिया पर खूब प्रशंसा हो रही है।

कोरोना पीड़ितों की फ्री राइड दे रहा ऑटो चालक

कोरोना पीड़ितों की फ्री राइड दे रहा ऑटो चालक

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। प्रतिदिन संक्रमितों का आंकड़ा अब तीन लाख के ऊपर पहुंच गया है, बढ़ते मरीजों से स्वास्थ्य व्यवस्था ने भी दम तोड़ दिया है। सोशल मीडिया हो या सड़क हर तरफ सिर्फ मदद की पुकार ही सुनाई दे रही है। इस बीच जहां लोग अपनो की मदद करने से डर रहे हैं वहीं झारखंड के रहने वाले रवि अग्रवाल मरीजों को मुफ्त में अस्पताल पहुंचा रहे हैं।

आखों के सामने हुई एक घटना ने किया प्रेरित

आखों के सामने हुई एक घटना ने किया प्रेरित

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए रवि अग्रवाल ने कहा कि वह अपने ऑटो में जरूरतमंद कोरोना पीड़ित परिवारों को मुफ्त सवारी देते हैं। रवि ने बताया कि यह नेक काम उन्होंने पिछले सप्ताह से ही शुरू किया है। उन्होंने 15 अप्रैल को हुई एक घटना को याद करते हुए बताया कि राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के बाहर खड़ी एक बीमार महिला यात्री ने सवारी मांगी, लेकिन महामारी की वजह से कोई भी ऑटो चालक मदद के लिए आगे नहीं आया।

फ्री में पहुंचाते हैं अस्पताल

फ्री में पहुंचाते हैं अस्पताल

रवि अग्रवाल ने आगे बताया, 'महिला को मदद ना मिलता देख मैं आगे आया और उसे फ्री में अस्पताल तक छोड़ा।' उस दिन से रवि ने ठान लिया कि वह कोरोना के इस मुश्किल समय में बिना कोई किराया लिए यात्रियों को अस्पताल तक पहुंचाएंगे। रवि कहते हैं, मैं 15 अप्रैल से ऐसा कर रहा हूं, मेरा नंबर अब सोशल मीडिया पर भी है जिससे लोग मुझसे संपर्क कर सकते हैं।

'आपातकालीन परिस्थिति में नि:शुल्क सेवा'

'आपातकालीन परिस्थिति में नि:शुल्क सेवा'

रवि ज्यादा से ज्यादा लोगों की मदद कर सकें इसलिए उन्होंने अपने ऑटो के सामने एक पम्फलेट भी रखा है जिसमें लिखा है 'आपातकालीन परिस्थिति में नि:शुल्क सेवा'। इस पर उनका मोबाइल नंबर भी लिखा है जिससे आपात स्थिति में लोग उनसे संपर्क कर सकते हैं। रवि अग्रवाल की कहानी अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है जहां लोग उनकी इस दरियादिली की खूब तारीफ कर रहे हैं। एक ट्विटर यूजर ने लिखा, यह समय की जरूरत है। कठिन समय में लोगों की मदद करना अच्छी बात है, वह (रवि) सम्मान के हकदार हैं।

यह भी पढ़ें: यूपी के इस जिले में एक रुपए में रिफिल हो रहा ऑक्सीजन सिलेंडर, कोरोना मरीजों के लिए बड़ी राहत

English summary
Jharkhand auto driver Ravi Agrawal set an example providing free hospital to Coronavirus patients
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X