• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Jharkhand assembly elections 2019: भाजपा की हार के बाद अमित शाह ने कही बड़ी बात

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। झारखंड के चुनाव नतीजे आने के बाद जिस तरह से भाजपा को यहां हार का मुंह देखना पड़ा उसके बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने अपनी प्रतिक्रिया इसपर दी है। चुनाव नतीजे आने के बाद अमित शाह ने ट्वीट करके चुनाव पार्टी की हार को स्वीकार किया है। शाह ने ट्वीट करके लिखा कि हम झारखंड की जनता द्वारा दिये गये जनादेश का सम्मान करते हैं। भाजपा को 5 वर्षों तक प्रदेश की सेवा करने का जो मौका दिया था उसके लिए हम जनता का हृदय से आभार व्यक्त करते हैं। भाजपा निरंतर प्रदेश के विकास के लिए कटिबद्ध रहेगी। सभी कार्यकर्ताओं का उनके अथक परिश्रम के लिए अभिनंदन। बता दें कि झारखंड में विधानसभा की कुल 81 सीटें हैं जिसमे कांग्रेस-जेएमएम गबंधन को 46 सीटों पर जीत मिलती दिख रही है जबकि भाजपा महज 25 सीटों पर सिमटती दिख रही है। ऐसे में साफ है कि प्रदेश में कांग्रेस और जेएमएम गठबंधन की अगली सरकार का गठन होगा।

amit shah

वहीं इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट ने भाजपा की हार के बाद बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था किमहाराष्ट्र में क्या हुआ, आपको पता है, एनसीपी, शिवसेना और कांग्रेस ने गठबंधन की सरकार का गठन किया। झारखंड में हमारी कांग्रेस और जेएमएम की सरकार बनेगी। ऐसे में मुझे लगता है कि लोगों ने बहुत ही स्पष्ट संदेश दिया है कि छह महीने में एनडीए की प्रचंड बहुमत वाली केंद्र की सरकार में सबकुछ सही नहीं है जैसा की होना चाहिए।

सचिन पायलट ने कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिला, ऐसे में सरकार को जो पहला काम करना चाहिए था वह यह कि युवाओ की तरफ ध्यान देना चाहिए था, किसानों की समस्या को सुलझाना चाहिए था। लेकिन इन लोगों ने यहां वहां की चीजों पर ध्यान दिया। मुझे लगता है कि नीतियों को बनाने की बजाय सरकार का ध्यान राजनीति पर ज्यादा था। कोशिश इस तरह की की जा रही थी कि उन कानून को पास कराया जाए जिसका देशभर में विरोध हो रहा है। नौकरी देने से ध्यान हटकर यूनिवर्सिटी में हिंसा भड़काने की ओर ज्यादा था। फिर चाहे वह यूपी में हो, कर्नाटक, असम या आप जहां चाहे देख लीजिए।

English summary
Jharkhand assembly elections 2019: Amit Shah first tweet after defeat of BJP.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X