• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

JNV Admission 2020: नवोदय विद्यालय में एडमिशन के लिए आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ी

|

नई दिल्ली। नवोदय विद्यालय में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है। कक्षा 6 में दाखिले के लिए अब छात्र 29 दिसंबर 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। यह आवेदन जवाहर नवोदय विद्याल की आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in.पर किया जा सकता है। इससे पहले आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 दिसंबर थी, लेकिन अब इसे बढ़ाकर 29 दिसंबर 2020 तक कर दिया गया है।

school

जिन छात्रों की ओर से नवोदय विद्यालय में दाखिले के लिए आवेदन किया गया है वह अपने आवेदन में अगर किसी गलती को ठीक करना चाहते हैं तो उनके लिए 30 दिसंबर से 31 दिसंबर 2020 तक यह विकल्प मौजूद रहेगा। नवोदय विद्यालय में 2020-21 सत्र के दाखिले के लिए टेस्ट 10 अप्रैल को किया लिया जाएगा। यह टेस्ट सभी जवाहर नवोदय विद्यालयों में होगा, जिसमे छात्र हिस्सा ले सकते हैं।

नवोदय विद्यालय में दाखिले के लिए छात्रों को टेस्ट देना होगा, जिसकी अवधि दो घंटे की होगी। सुबह 111.30 बजे से लेकर 1.30 बजे तक टेस्ट होगा, जिसमे सिर्फ तीन सेक्शन होंगे और सवाल वैकल्पिक होंगे। कुल 80 सवाल पूछे जाएंग जिसमे अधिकतम अंक 100 रखे गए हैं। छात्रों को टेस्ट के दौरान एक ही टेक्स्ट बुक दी जाएगी जिसमे सभी तीनों सेक्शन के 80 सवाल होंगे जिनका छात्रों को जवाब देना होगा। दिव्यांग छात्रों के लिए 30 मिनट का अतिरिक्त समय दिया जाएगा। छात्रों के टेस्ट का रिजल्ट जून 2021 तक रिलीज कर दिया जाएगा। छात्रों का दाखिला मेरिट के आधार पर होगा, जिसे विद्यालय की ओर से टेस्ट के नतीजों के आधार पर जारी किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें- भाजपा सांसद छेदी पासवान ने रोहतास एसपी को बताया निठल्ला, कहा- जिला में इतना निकम्मा एसपी कभी नहीं आया था

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Jawahar Navoday Vidyalaya Admission 2020 last date extended for admission for class 6.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X