• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नहीं रहें जसवंत सिंह: रावत समेत इन दिग्गजों ने जताया गहरा शोक, जानिए क्या कहा?

|

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह का आज निधन हो गया। वह काफी लंबे समय से बीमार थे, जिसके बाद आर्मी रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में उनका आज निधन हो गया। जसवंत सिंह के निधन पर डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने जसवंत सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की। बिपिन रावत ने कहा कि मेजर जसवंत सिंह के निधन पर हम शोक जाहिर करते हैं, उनका लंबी बीमारी के बाद आज निधन हो गया। उनके परिवार के प्रति भी हमारी संवेदनाएं हैं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।

    Jaswant Singh passed away: जसवंत सिंह का निधन, जानें उनका राजनीतिक सफर | वनइंडिया हिंदी

    jaswant singh

    वहीं केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने जसवंत सिंह के निधन पर शोक जाहिर करते हुए कहा कि उन्होंने बतौर विदेश मंत्री अटल जी की सरकार में अपनी सेवाएं दी। वह डिफेंस एक्सपर्ट भी थे और भाजपा की स्थापना के सदस्यों में से एक थे। उनका जाना हमारे लिए बहुत ही पीड़ादायक है। पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी ने भी जसवंत सिंह के निधन पर शोक जाहिर करते हुए कहा कि अमेरिका के साथ रक्षा संबंध स्थापित करने में उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी। मैं जसवत सिंह को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करना चाहता हूं। वह देश के सबसे सफल विदेश मंत्रियों में से एक थे। उनके सैन्य बैकग्राउंड ने देश की नेशनल सिक्योरिटी और सेना को मजबूत करने में खास भूमिका निभाई थी।

    आपको बता दें कि जसवंत सिंह का जन्म 3 जनवरी 1938 को राजस्थान के बाड़मेर जिले के गांव जसोल में राजपूत परिवार में हुआ। इनके पिता का नाम ठाकुर सरदारा सिंह और माता कुंवर बाई था, इन्होंने मेयो कॉलेज अजमेर से बीए, बीएससी करने के बाद भारतीय सैन्य अकादमी देहरादून और खड़गवासला से सैन्य प्रशिक्षण लिया। वे पंद्रह साल की उम्र में भारतीय सेना में शामिल हुए थे, जोधपुर के पूर्व महाराजा गजसिंह के करीबी जसवंतसिंह 1960 के दशक में वे भारतीय सेना में अधिकारी थे।

    इसे भी पढ़ें- Jaswant Singh:भाजपा से निष्कासित नेता की वो बात जो दिल में ही रह गई

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Jaswant Singh passed away CDS Bipin Rawat and other top leaders pays homage.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X