• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

J-K: पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, LOC पर फायरिंग, सेना का एक जवान शहीद

|

श्रीनगर। तमाम कोशिशों के बावजूद पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। रविवार को उसने राजौरी के नोशेरा में सीजफायर का उल्लंघन किया जिसमें सेना के नायब सूबेदार राजविंदर सिंह शहीद हो गए हैं। बता दें कि राजविंदर सिंह को गंभीर रूप से घायल होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान लगातार कल से पूंछ और राजौरी के अलग अलग सेक्टर में सीज फायर का उल्लंघन करते हुए फायरिंग कर रहा है।

नौसेरा सेक्टर में LoC पर की फायरिंग, आर्मी अफसर शहीद

तो वहीं दूसरी ओर आतंकियों ने श्रीनगर के पंथा चौक में पुलिस और सीआरपीएफ की ज्वाइंट नाका टीम पर गोलीबारी की है। कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि पूरे इलाके को चारों ओर से घेर लिया गया है। इलाके में सर्च के दौरान आतंकियों ने एक बार फिर से सर्च पार्टी पर हमला कर दिया, जिसके जवाब में पुलिस की टीम ने आतंकियों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई और 3 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया, हालांकि इस मठभेड़ में पुलिसकर्मी एएसआई बाबू राम शहीद हो गए हैं।

नौसेरा सेक्टर में PAK ने की फायरिंग, सेना का एक जवान शहीद

जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि श्रीनगर के पांथा चौक के चेक पोस्ट पर एक बाइक सवार ने यहां तैनात जवानों पर गोली चला दी। जिसके बाद यहां मुठभेड़ शुरू हो गई। काफी देर तक चली मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा से जुड़े 3 आतंकियों को मार गिराया गया। मारे गए आतंकियों में लश्कर का एक वरिष्ठ कमांडर भी शामिल है।

    Uttar Pradesh: Pulwama में martyr Prashant Sharma को अंतिम विदाई देने उमड़ा जनसैलाब | वनइंडिया हिंदी

    मुजफ्फरनगर का लाल प्रशांत शर्मा शहीद

    तो वहीं जम्मू कश्मीर के पुलवामा में शुक्रवार को आतंकियों से हुई मुठभेड़ में उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले का लाल प्रशांत शर्मा शहीद हो गए थे। रविवार को प्रशांत शर्मा का पार्थिव शरीर पैतृक घर मुजफ्फरनगर पहुंचा। इस दौरान प्रशांत शर्मा के अंतिम दर्शन करने और श्रद्धांजलि देने के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा। प्रशांत शर्मा, रिटायर्ड सेना नायक शीशपाल शर्मा के बेटे थे और स्पोर्ट्स कोटे से 2017 में सेना में भर्ती हुए थे। वर्तमान में प्रशांत की पोस्टिंग आरआर यूनिट पुलवामा में थी। वो करीब छह महीने से वहां तैनात थे। शुक्रवार रात पुलवामा के जदूरा इलाके में सर्च ऑपरेशन के दौरान सेना के जवानों की आतंकियों से मुठभेड़ हो गई थी। मुठभेड़ के दौरान प्रशांत शर्मा शहीद हो गए।

    यह पढ़ें: धार्मिक ग्रंथ को जलाए जाने के बाद स्वीडन में भड़की हिंसा, अब तक 10 लोग गिरफ्तार

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Pakistan Army resorted to an unprovoked ceasefire violation on LoC in Nowshera, Rajouri district, J&K. Naib Subedar Rajwinder Singh (in pic) was critically injured in the incident & later succumbed to his injuries: Lt Col Devender Anand, PRO (Defence).
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X