'सुंजवान आतंकी हमले के पीछे 100 फीसदी पाकिस्तान का हाथ'

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद्य ने कहा कि सुंजवान आतंकी हमले के पीछे 100 फीसदी पाकिस्तान का हाथ है। वैद्य ने कहा कि यह हमला 2001 में संसद पर हुए आतंकी हमले के दोषी अफजल गुरु को फांसी दिए जाने की पांचवी सालगिरह पर किया गया है। अफजल गुरु को 9 फरवरी 2013 में तिहाड़ जेल में फांसी दी गई थी। सुरक्षा एजेंसियों ने 9 और 11 फरवरी को जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले का अलर्ट दिया था। 11 फरवरी को जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के फाउंडर मकबूल भट को 1984 में तिहाड़ जेल में फांसी दी गई थी।

sunjwan

गृह मंत्रालय की पैनी नजर 

इस आतंकी हमले की पल-पल की जानकारी गृहमंत्री राजनाथ सिंह को दी जा रही है और वह पूरे ऑपरेशन पर पैनी नजर बनाए हुए हैं। इससे पहले राजनाथ सिंह ने जम्मू कश्मीर के डीजीपी से आर्मी कैंप पर हुए हमले के बारे में बारे में बात की थी। वैद्य से बात करने के बाद राजनाथ सिंह ने ट्वीट करके कहा कि डीजीपी ने उन्हें घटना से अवगत कराया है, गृह मंत्रालय करीब से इस ऑपरेशन पर नजर बनाए हुए है।

शनिवार को हुआ था हमला

आपको बता दें कि शनिवार को जैश ए मोहम्मद के आतंकियों ने सेना के सुंजवान शिविर में हमला कर दिया था, जोकि हाईवे 1ए पर स्थित है और जम्मू को श्रीनगर से जोड़ता है। इस आतंकी हमले में अभी तक कुल 9 लोग घायल हो गए हैं जिसमे एक कर्नल और बच्ची भी शामिल है। सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया है और ऑपरेशन अभी भी जारी है। कैंप के आस-पास के सभी 150 घरों को खाली करा लिया गया है और यहां छिपे आतंकियों की तलाश की जा रही है।

अंधेरे का फायदा उठाया

इस आतंकी हमले से पहले इंटेलिजेंस के सूत्रों ने इसकी सूचना दी थी कि सेना के रिहायशी इलाकों को आतंकी अपना निशाना बना सकते हैं, इसकी बड़ी वजह है कि अफजल गुरु को फांसी दिए जाने की पांचवी सालगिरह, जिसे 2001 में संसद पर हमला करने का दोषी पाया गया था और फांसी की सजा दी गई थी। जिस वक्त सुंजवान में आतंकियों ने हमला किया उस वक्त जवान और उनके परिवार के लोग सो रहे थे, आतंकियों ने अंधेरे का फायदा उठाते हुए अंधाधुंध फायरिंग करनी शुरू कर दी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Jammu Kashmir Sunjwan terror attack DGP says Pakistan is behind it 100 percent. He says we have informed the Home minister.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.

X