• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जम्‍मू कश्‍मीर: घाटी में ढेर 94 आतंकी, अनंतनाग में सरपंच का हत्‍यारा भी ढेर

|

श्रीनगर। जम्‍मू कश्‍मीर के शोपियां में मंगलवार को भी एक एनकाउंटर हुआ है और इस एनकाउंटर में तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है। जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने बताया है कि अब तक घाटी में 94 आतंकियों को ढेर कर दिया गया है। उन्‍होंने बताया कि अब सुरक्षाबलों का सारा ध्‍यान नॉर्थ कश्‍मीर होगा और यहां पर एंटी-टेरर ऑपरेशंस को बढ़ाया जाएगा। आईजी विजय कुमार शोपियां में हुए एनकाउंटर के बाद मीडिया से मुखातिब थे। इसी दौरान उन्‍होंने यह जानकारियां दी है।

shhopian

यह भी पढ़ें-सेना को बॉर्डर पर चीन के खिलाफ हर जरूरी कदम उठाने की मंजूरी

परिवारवालों को बुलाया गया पहचान के लिए

आईजी विजय कुमार ने बताया कि साल 2020 के पहले छह माह के अंदर अब तक 94 आतंकी ढेर हुए हैं। उन्‍होंने बताया कि शोपियां एनकाउंटर में तीन आतंकी मारे गए हैं। पुलिस ने उन लोगों को शवों की पहचान के लिए बुलाया है जो इनके माता-पिता होने का दावा कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि ऑपरेशन एक क्‍लीन ऑपरेशन था और किसी भी तरह से जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है। आठ जून को अनंतनाग में कांग्रेस पार्टी के सरपंच अजय पंडित की हत्‍या करने वाला आतंकी उमर भी एक एनकाउंटर में ढेर हो चुका है। वह हिजबुल मुजाहिद्दीन का आतंकी था। प्रत्‍यक्षदर्शी की तरफ से उसकी पहचान की गई थी। हाल ही में एक महिला सरपंच को सोपोर से आतंकियों ने किडनैप कर लिया है।

लश्‍कर आतंकी ने किया सरपंच को किडनैप

आईजी विजय कुमार के मुताबिक उसके पति को पुलिस लेकर आई है और उसे अब सुरक्षा दी जाएगी। आईजी विजय कुमार ने बताया है कि पुलिस उन तभी सरपंचों को सुरक्षा देगी जिन पर खतरा होगा और जिन्‍होंने पुलिस से सुरक्षा की मांग की है। उन्‍होंने बताया है कि महिला सरपंच के अपहरण को लश्‍कर-ए-तैयबा के उस आतंकी ने अंजाम दिया है जिसने हाल ही में संगठन ज्‍वॉइन किया है। 11 जून को हंदवाड़ा में नार्को टेरर का माड्यूल सामने आया था। आईजी विजय कुमार के मुताबिक इस मसले पर जांच जारी है। अगर जरूरत पड़ी तो केस को राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंपा जा सकता है क्‍यों पाकिस्‍तान के अलावा दूसरे राज्‍य जैसे दिल्‍ली, मुंबई और पंजाब भी इसमें शामिल हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Jammu Kashmir: Security Forces have killed 94 terrorists so far and the killer of Congress Sarpanch Ajay Pandita was also killed.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X