• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जम्मू-कश्मीर : कल से प्राइवेट बसों की अनिश्चितकालीन हड़ताल, बढ़ सकती हैं मुश्किलें

|

Transport Strike in jammu: यूनियन ने सरकार से कोरोना काल के दौरान वसूले जाने वाले पैसेंजर टैक्स और टोकन टैक्स को भी माफ करने की मांग की है। वहीं उनका साफ कहना है कि जब तक सरकार किराए में बढ़ोतरी का फैसला नहीं करेगी, तब तक कमर्शियल वाहनों के पहिए जाम रहेंगे।

Strike in jammu

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर के ट्रांसपोर्टरों ने 24 फरवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला किया है। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि सभी ट्रांसपोर्ट वाहन बुधवार से नहीं चलेंगे, जब तक ट्रांसपोर्टर्स की मांगों पर ध्यान नहीं दिया जाता है। एसोसिएशन के लोगों का कहना है कि लॉकडाउन अवधि के दौरान यात्री किराया और टोकन / यात्री कर माफ करने की मांग की है, लेकिन सरकार इस पर विचार नहीं कर रही है और ट्रांसपोर्टरों को आंदोलन के लिए मजबूर कर रही है।

जम्मू-कश्मीर: 5वीं बार महबूबा मुफ्ती बनीं पीडीपी अध्यक्ष, तीन साल का होगा कार्यकालजम्मू-कश्मीर: 5वीं बार महबूबा मुफ्ती बनीं पीडीपी अध्यक्ष, तीन साल का होगा कार्यकाल

ऑल जेएंडके ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्यों ने राज्य सरकार पर रवैये से नाराज होकर इस कदम को उठाने को मजबूर किया है। संगठन के लोगों का कहना है कि अनिश्चित काल के लिए कश्मीर में लखनपुर (पंजाब की सीमा) से उरी तक सड़क से वाहनों को दूर रखा जाएगा। आम जनता को होने वाली असुविधा के लिए सरकार जिम्मेदार होगी।

जानकारी के मुताबिक पहल बार ट्रांसपोर्टरों ने इस तरह से हड़ताल पर जाने का फैसला किया है। इस फैसले के बाद अब स्कूल-कॉलेज के छात्रों के साथ आम लोगों की भी परेशानियां बढ़ने वाली है। क्योंकि अगर संगठन की मांगों पर गौर नहीं किया गया तो ये हड़ताल लंबी चलेगी। वहीं 27 फरवरी से जेकेएसएसबी की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा भी शुरू होने वाली है। इसके अलावा जम्मू में सेना भर्ती भी जारी है।

English summary
jammu kashmir private bus drivers Transport Strike Tomorrow
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X