• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल जीसी मुर्मू ने दिया इस्तीफा: सूत्र

|

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटे एक साल का वक्त पूरा हो गया है। इस बीच खबर आ रही है कि जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू ने इस्तीफा दे दिया है, हालांकि इस बात की अभी तक अधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। उन्हें 31 अक्टूबर 2019 को जम्मू-कश्मीर के पहले उपराज्यपाल के तौर पर नियुक्त किया गया था। अभी उनका एक साल का कार्यकाल पूरा भी नहीं हुआ और अब उनके इस्तीफे की खबर सामने आ रही है।

cag

सूत्रों के मुताबिक उपराज्यपाल मुर्मू ने बुधवार को अपना इस्तीफा केंद्र सरकार को भेज दिया। इस खबर को उमर अब्दुल्ला के ट्वीट से और बल मिल गया है। उमर ने लिखा कि जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल को लेकर क्या बकवास वाली खबर है? ये खबर कुछ वक्त पहले आई और सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गई। वहीं उपराज्यपाल के ऑफिस या केंद्र सरकार की ओर से इस मामले में कोई बयान नहीं जारी किया गया है।

चीन ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने को बताया गलत, भारत ने दिया करारा जवाब

सूत्रों ने बताया कि राजीव महर्षि इस हफ्ते रिटायर हो रहे हैं, ऐसे में मुर्मू अब नियंत्रक और महालेखा परीक्षक (कैग) के रूप में पदभार संभाल सकते हैं। इसी वजह से उन्होंने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल के पद से इस्तीफा दिया है। आपको बता दें कि मुर्मू गुजरात कैडर के 1985 बैच के IAS अधिकारी हैं। जब नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तो मुर्मू ने उनके प्रमुख सचिव के रूप में सेवा दी थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
jammu kashmir lt. governor GC Murmu resigned: Sources
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X