• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जम्मू-कश्मीरः LG मनोज सिन्हा ने 550 से ज्यादा पुलिस अधिकारियों के प्रमोशन को दी मंजूरी

|

जम्मू। जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने दशकों पुराने वरिष्ठता विवादों और परिणामी मुकदमों को रोकने के लिए बुधवार को एसपी और डिप्टी एसपी स्तर के 550 से ज्यादा अधिकारियों के नियमितिकरण और प्रमोशन को मंजूरी दे दी है। सिन्हा ने कहा कि पुलिस कर्मियों के करियर की प्रगति और उनके परिवारों की भलाई के मुद्दे की देखभाल करना "हमारी सामूहिक जिम्मेदारी" है।

Jammu Kashmir LG Manoj Sinha approves promotion of over 550 police officers

अधिकारियों ने कहा कि पूर्व लेफ्टिनेंट गवर्नर जीसी मुर्मू द्वारा शुरू कार्यवाही ने आखिरकार जम्मू-कश्मीर पुलिस के राजपत्रित कैडर अधिकारियों के करियर की प्रगति का मार्ग प्रशस्त कर दिया। अधिकारिक प्रवक्ता ने कहा, सरकार ने एसपी और डिप्टी एसपी के स्तर पर 550 से अधिक अधिकारियों को नियमित और पदोन्नत किया है। वहीं डिप्टी एसपी के 300 से अधिक अधिकारियों के पक्ष में चयन ग्रेड की अनुमति दी है।

जबकि अधिकारियों को एसपी और डिप्टी एसपी के पद पर पदोन्नत किया गया था, उन्हें केवल पदोन्नति के नियमितीकरण के अभाव में निरीक्षकों के ही लाभ मिल रहे थे। सिन्हा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के पुलिस अधिकारी आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में सबसे आगे रहे हैं, जो अनुकरणीय साहस दिखाते हैं और एक सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित करते हैं। लेकिन पुलिस विभाग लंबे समय से वरिष्ठता विवादों से घिरा हुआ था।

सिन्हा ने कहा कि, हमें अपने पुलिस बल पर गर्व है। उन्होंने हमेशा उच्चतम व्यावसायिकता और सीमा पार आतंकवाद को संभालने और जम्मू-कश्मीर में शांति बनाए रखने के लिए ठोस प्रयास करने में सबसे बड़ी दृढ़ता दिखाई है। मुझे लगता है कि यह हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है कि हम उनके करियर की प्रगति, पुलिस की भलाई और उनके परिवारों के कल्याण के मुद्दे की देखभाल करें।

कृषि कानून के खिलाफ दिल्ली आ रहे किसानों की पानीपत में पुलिस से भिड़ंत, कई लिए गए हिरासत में

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Jammu Kashmir LG Manoj Sinha approves promotion of over 550 police officers
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X