• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जम्‍मू कश्‍मीर: पुलवामा में हिजबुल आतंकी रियाज नाइकू के ढेर, सेना को मिली बड़ी सफलता

|

पुलवामा। जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में बुधवार को सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने अवंतिपोरा में हिजबुला मुजाहिद्दीन के टॉप कमांडर रियाज नाइकू को मार दिया है। नाइकू को रात में ही सुरक्षाबलों ने घेर लिया था। घाटी में मंगलवार रात से ही तीन अलग-अलग जगहों पर एंटी-टेरर ऑपरेशंस जारी हैं। घाटी में फिलहाल इंटरनेट बंद कर दिया गया है। जम्मू कश्‍मीर पुलिस की तरफ से भी इस बात की आधिकारिक पुष्टि कर दी गई है। नाइकू हर बार सेना को चकमा देकर फरार हो जाता था। मगर इस बार वह भागने में कामयाब नहीं हो सका।

riyaz-naikoo-100.jpg


    Jammu Kashmir: Pulwama Encounter में Hizbul Top कमांडर Riyaz Naikoo ढेर | वनइंडिया हिंदी

    यह भी पढ़ें-हंदवाड़ा शहीद कर्नल आशुतोष की बेटी बनना चाहती है आर्मी ऑफिसर

    साल 2010 से ही सक्रिय था नाइकू

    रियाज नाइकू साल 2010 से ही कश्‍मीर घाटी में सक्रिय था। 35 साल का नाइकू हिजबुल का सबसे ज्‍यादा उम्र का कमांडर था। साल 2016 में बुरहान वानी की मौत के बाद से ही वह सक्रिय था और। पुलवामा के अवंतिपोरा में हुए एनकाउंटर में नाइकू के अलावा कुछ और आतंकियों को घेरा गया था जिसमें जैश के आतंकी भी थे। नाइकू का ढेर होना सेना और सुरक्षाबलों के बड़ी कामयाबी है। वह घाटी में हिजबुल का सबसे ज्‍यादा उम्र का कमांडर था जिसकी तलाश पिछले ढाई साल से सुरक्षाबलों को थी। नाइकू एक मोस्‍ट वॉन्‍टेड आतंकी है जिसे जिंदा या मुर्दा पकड़ने पर 12 लाख रुपए का इनाम दिए जाने की घोषणा की गई थी।

    देर रात घेरा गया नाइकू

    जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस ने इस बात की पुष्टि देर रात की थी कि टॉप टेररिस्‍ट कमांडर को पुलवामा एनकाउंटर में घेर लिया गया है। इंडियन आर्मी की तरफ से बताया गया है कि जो एक और एनकाउंटर खीरयू में चल रहा है उसमें एक आतंकी को ढेर किया गया है। कुछ और आतंकी यहां पर छिपे हुए हैं। एक आतंकी को अवंतिपोरा के सरसैल में ढेर किया गया है। दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है। मंगलवार को सेना को विशेष इंटेलीजेंस मिली थी जिसमें आतंकियों के छिपे होने की बात कही गई थी। इसके बाद जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की तरफ से एक ज्‍वॉइन्‍ट ऑपरेशन लॉन्‍च किया गया था।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Jammu Kashmir: Hizbul Mujahideen top Commander Riyaz Naikoo killed in Pulwama.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X