• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कांग्रेस के गुपकर गठबंधन में शामिल होने पर भाजपा हमलावर, कहा- 370 पर रुख साफ करें राहुल गांधी

|

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने जम्मू-कश्मीर के दलों के साथ पंचायत चुनाव के लिए गुपकर घोषणापत्र गठबंधन में शामिल होने के लिए कांग्रेस पर सवाल उठाए हैं। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस से कहा है कि वो आर्टिकल 370 पर अपना स्टैंड साफ करें। केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि कांग्रेस उन लोगों के साथ खड़ी है, जो देश विरोधी बातें कर रहे हैं। जम्मू कश्मीर कांग्रेस के रुख पर राहुल गांधी और सोनिया गांधी को जवाब देना चाहिए।

केंद्रीय मंत्री प्रसाद ने कांग्रेस से किए सवाल

केंद्रीय मंत्री प्रसाद ने कांग्रेस से किए सवाल

रविशंकर प्रसाद ने सोमवार को कहा, कश्मीर में गुपकार डिक्लेरेशन ऑफ पीपुल्स अलायंस जिला विकास परिषद (डीडीसी) के चुनाव के लिए साथ चल रहे हैं। इसमें 10 पार्टियां हैं, अब कांग्रेस भी उसमें आ रही है। इनका एक निश्चित एजेंडा है कि अनुच्छेद 370 को फिर से लागू किया जाना चाहिए। फारूक अब्दुल्ला तो इस सीमा तक चले गए कि उन्होंने कहा है की अनुच्छेद 370 को दोबारा लागू करवाने के लिए चीन की भी सहायता लेनी पड़ें तो हम लेंगे। फारूक इस अलायंस के प्रमुख हैं, ऐसे में कांग्रेस से सवाल तो होगा।

 संबित पात्रा ने भी उठाए सवाल

संबित पात्रा ने भी उठाए सवाल

भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा है कि इस अलायंस का एकमात्र उद्देश्य अनुच्छेद 370 बहाल करना है जो पाकिस्तान चाहता है। पात्रा ने कहा, ये गुपकर है या गुप्तचर है? ये कौन सा गठबंधन है? ये गुप्तचर गठबंधन क्या चाहता है? ये वही चाहता है जो पाकिस्तान चाहता है और हिन्दुस्तान के दुश्मन देश चाहते हैं। भाजपा नेता ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी से पूछा कि क्या वे अब्दुल्ला ओर महबूबा मुफ्ती के बयानों के साथ हैं या उसके खिलाफ। उन्होंने पूछा, आप इनको खारिज करते हैं या समर्थन करते हैं।

इस अलायंस के मुखिया हैं फारूक अब्दुल्ला

इस अलायंस के मुखिया हैं फारूक अब्दुल्ला

गुपकर अलायंस के अध्यक्ष नेशनल कांफ्रेस के फारूक अब्दुल्ला हैं। पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती गठबंधन की उपाध्यक्ष हैं। कश्मीर के अन्य दलों के अलावा वामपंथी दल भी इसमें शामिल हैं। जम्मू कश्मीर से 370 वापस लिए जाने के बाद ये गठबंधन बना है। जिसकी प्रमुख मांग कश्मीर को विशेष दर्जा लौटाने की है। ये गठबंधन मिलकर राज्य में जिला विकास परिषद (डीडीसी) के चुनाव भी लड़ रहा है।

ये भी पढ़िए- VIDEO: भारतीय सेना ने पाक फौज के कई बंकरों को किया नेस्तानाबूद, 12 जवानों को मार गिराया

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Jammu kashmir Gupkar alliance for DDC polls BJP attack rahul gandhi dares to clarify stand on Article 370
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X