• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Jammu-Kashmir: किश्तवाड़ में पुलिस की गाड़ी पर ग्रेनेड हमला, सर्च ऑपरेशन शुरू

|

Jammu-Kashmir Hindi News: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन तेजी से जारी है। जिसमें पिछले साल कई बड़े आतंकी कमांडर मारे गए थे। इसके अलावा LoC पर भी कड़ा पहरा होने की वजह से घुसपैठ कम हो गई है। जिस वजह से आतंकी संगठन बौखलाए हुए हैं। आमने-सामने की लड़ाई में हार के बाद अब वो छिपकर सुरक्षाबलों पर वार कर रहे हैं। शुक्रवार को भी आतंकियों ने इसी तरह की एक वारदात को जम्मू संभाग के किश्तवाड़ जिले में अंजाम दिया।

terrorist attack

जानकारी के मुताबिक किश्तवाड़ (Kishtwar) के दादपेठ इलाके में पुलिस का एक वाहन गश्त पर निकला था। इसी दौरान आतंकियों ने उस पर हमला कर दिया। इस हमले में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है। घटना के तुरंत बाद आतंकी मौके से फरार हो गए। फिलहाल जम्मू-कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ और सेना के जवान इलाके को घेरकर आतंकियों की तलाश कर रहे हैं। वहीं अभी तक इस घटना की जिम्मेदारी किसी भी आतंकी संगठन ने नहीं ली है।

सुधर रहे कश्मीर घाटी के हालात, मौजूदा वक्त में बचे 217 आतंकी, घुसपैठ भी 70 फीसदी कम सुधर रहे कश्मीर घाटी के हालात, मौजूदा वक्त में बचे 217 आतंकी, घुसपैठ भी 70 फीसदी कम

क्यों करते हैं इस तरह के हमले?
हाल ही में चिनार कोर (Chinar Corps) के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू ने न्यूज एजेंसी एएनआई को एक इंटरव्यू दिया था। जिसमें उन्होंने घाटी के हालात पर विस्तार से बात की। इस दौरान ले. जनरल राजू ने बताया कि पाक समर्थित आतंकवादी भीड़भाड़ वाले इलाकों में सुरक्षाबलों और नागरिकों को निशाना बनाते हैं। उनका मकसद रहता है कि जवान तुरंत कार्रवाई करें, ताकी नागरिकों को नुकसान पहुंचे। इसी की आड़ में वो सुरक्षाबलों की छवि खराब करना चाहते हैं, लेकिन जम्मू-कश्मीर में तैनात सभी जवान इस बात से अवगत हैं, वो इलाके के माहौल को देखकर ही जवाबी कार्रवाई करते हैं, ताकी आम जनता को कोई नुकसान ना पहुंचे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Jammu-Kashmir: Grenade attack on Police vehicle in Dadpeth Kishtwar
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X