• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए सरकार की नई गाइडलाइन, कोरोना रिपोर्ट के बिना भवन में नहीं होगी एंट्री

|
Google Oneindia News

जम्मू, अक्टूबर 22। तीर्थस्थल माता वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए शुक्रवार को जम्मू कश्मीर प्रशासन ने एक नई कोरोना गाइडलाइन जारी की है। इस गाइडलाइन के अनुसार, माता के भवन आने वाले श्रद्धालुओं को अब कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य होगा। भवन के लिए जाने वाले भक्तों को अब कोरोना की या तो आरटीपीसीआर रिपोर्ट या फिर रैपिड एंटीजन टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। गाइडलाइन में कहा गया है कि ये रिपोर्ट 72 घंटे से अधिक पुरानी नहीं होनी चाहिए।

Vaishno devi

कोरोना लक्षण वाले मरीज को नहीं जाने दिया जाएगा मंदिर

शुक्रवार को प्रशासन की तरफ से जारी गाइडलाइन में कहा गया है कि अगर किसी श्रद्धालु में कोरोना के लक्षण नजर आते हैं तो उसे भवन में जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। ऐसे में भक्तों को सलाह दी गई है कि अगर आपके कोरोना के लक्षण हैं तो यात्रा करने से बचें। साथ ही यात्रा के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करें। बीते नवरात्रों के दौरान जम्मू कश्मीर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखी गई थी। हजारों श्रद्धालु मंदिर पहुंचे थे।

जम्मू कश्मीर में बढ़ रहे हैं कोरोना के केस

आपको बता दें कि प्रशासन ने ये फैसला प्रदेश के अंदर कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए लिया है। बता दें कि जम्मू कश्मीर में गुरुवार को कोरोना के 87 नए मामले सामने आए थे, जिसके बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,31,386 हो गई है। इसके अलावा जम्मू कश्मीर में अब तक कोरोना से 4,429 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, जम्मू संभाग में 13 मामले जबकि कश्मीर संभाग में 74 नए मामले सामने आए थे। गुरुवार को हालांकि कोरोना की वजह से किसी मरीज की मौत नहीं हुई, लेकिन फिर भी प्रशासन कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सभी जरूरी और सख्त कदम उठा रहा है।

 ये भी पढ़ें: IRCTC Jyotirlinga Darshan: ज्योतिर्लिंगों के दर्शन के लिए रेलवे ने शुरू की खास ट्रेन, जानें किराया और सुविधाएं ये भी पढ़ें: IRCTC Jyotirlinga Darshan: ज्योतिर्लिंगों के दर्शन के लिए रेलवे ने शुरू की खास ट्रेन, जानें किराया और सुविधाएं

Comments
English summary
Jammu Kashmir government sets fresh guidelines to pilgrims at Mata Vaishno Devi temple
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X