• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

जम्मू-कश्मीर: बारामूला मुठभेड़ में जैश के 2 आतंकी ढेर, तलाशी अभियान अभी भी जारी

जम्मू-कश्मीर: बारामूला मुठभेड़ में जैश के 2 आतंकी ढेर, तलाशी अभियान अभी भी जारी
Google Oneindia News

श्रीनगर, 30 सितंबर: जम्मू कश्मीर के बारामूला के पट्टन क्षेत्र के येदिपोरा में शुक्रवार तड़के मुठभेड़ शुरू हुई। एडीजीपी कश्मीर जोन ने कहा कि बारामूला मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर हो गए हैं। दोनों स्थानीय आतंकवादी प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे। तलाशी अभियान अभी भी जारी है। पुलिस और सुरक्षा बल दोनों मिलकर इसका जवाब दे रहे हैं। पुलिस और सुरक्षा बलों की टीम ने एक साथ घेरा बंदी की है।

jammu kashmir Baramulla

जम्मू-कश्मीर में कुछ ही घंटों में यह दूसरी मुठभेड़ है। इससे पहले शोपियां जिले के चित्रगाम इलाके में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई थी। इस हफ्ते की शुरुआत में जम्मू कश्मीर पुलिस, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और भारतीय सेना ने मिलकर ऑपरेशन चलाया था, जिसमें कुलगाम जिले के अवहोटू गांव में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया था।

इस ऑपरेशन ने सुरक्षा एजेंसियों ने हथियार-बम, बारूद जैसी चीजें बरामद की थीं। था। दोनों आतंकियों की पहचान कुलगाम के टाकिया निवासी मोहम्मद शफी गनी और मोहम्मद आसिफ वानी के रूप में हुई थी।

दोनों आतंकी प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के सदस्य थे। एक घर में आतंकवादियों की मौजूदगी के संबंध में विशिष्ट इनपुट के आधार पर सुरक्षा एजेंसियों ने ऑपरेशन शुरू किया था। इलाके की घेराबंदी करके सेना ने तलाशी अभियान शुरू किया था।

आम जनता को घटनास्थल से निकालने के बाद सेना ने पहले आतंकवादियों से आत्मसमर्पण करने की अपील की। हालांकि, आतंकवादियों ने गोलियां चलाईं और सैनिकों ने जवाबी कार्रवाई की। जवानों में से एक को छर्रे लगने से चोटें आई हैं।

ये भी पढ़ें- सर्जिकल स्ट्राइक: जब खौल उठा था भारतीय सेना का खून, 19 शहीदों का बदला, 40 आतंकियों की मौत से लियाये भी पढ़ें- सर्जिकल स्ट्राइक: जब खौल उठा था भारतीय सेना का खून, 19 शहीदों का बदला, 40 आतंकियों की मौत से लिया

Comments
English summary
Jammu kashmir encounter broke out at Baramulla all update
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X