Bandipora Encounter: आतंकियों से मुठभेड़ में गरुण फोर्स के दो जवान शहीद

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

बांदीपुरा। घाटी में आतंकवादियों के खिलाफ सेना की लगातार कार्रवाई जारी है, जम्मू कश्मीर के बांदीपुरा के हाजिन इलाके में सेना का एनकाउंटर चल रहा है। जानकारी के मुताबिक सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया, जबकि एनकाउंटर अभी भी जारी है। मौके पर कितने आतंकी है इस बात की अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। आतंकियों के साथ मुठभेड़ में भारतीय वायु सेना की गरुण फोर्स के जवान सार्जेंट मिलिंद किशोर और निलेश कुमार नायर शहीद हो गए।

Bandipora Encounter

आतंकियों के साथ चल रहे एनकाउंटर के बारे में जानकारी देते हुए सीआरपीएफ के अधिकारी शंभू कुमार ने बताया कि एनकाउंटर में गरुण फोर्स के दो जवान शहीद हो गए हैं जबकि लश्कर ए तैयबा के दो आतंकी को भी जवानों ने मार गिराया है। जो जवान शहीद हुए हैं वह आईएएफ गरुड फोर्स के हैं, जोकि बांदीपुरा के हाजिन में चल रहे एनकाउंटर में शहीद हो गए। वहीं इस एनकाउंटर में चार जवान घायल हुए हैं।

खबर के मुताबिक सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया है जबकि अन्य आतंकियों के साथ अभी भी सेना की मुठभेड़ जारी है। पिछले कुछ दिनों में सेना की आतंकियों के साथ मुठभेड़ लगातार बढ़ी है । इससे पहले सोमवार को भी सेना ने हिजबुल के कमांडर व जैश ए मोहम्मद के लीडर जाहिद को एनकाउंटर में मार गिराया था, सेना ने जाहिद को शोपिया में एनकाउंटर के दौरान ढेर कर दिया था। इससे पहले एक एनकाउंटर में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया था, यह एनकाउंटर आतंकियों के साथ बडगांव में हुआ था। 

Pakistan Building tunnels near by Delhi to store its Nuclear Weapons । वनइंडिया हिंदी

इससे पहले सेना ने 9 अक्टूबर को एनकाउंटर के दौरान जैश ए मोहम्मद के कमांडर उमर खालिद को कश्मीर में मार गिराया था। जम्मू कश्मीर पुलिस के डीजी एसपी वैद ने बताया कि हमे आतंकियों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है, हमारे जवानों ने लगातार आतंकियों पर अपनी नजर बनाए रखी है और उन्हें उनके मंसूबों में सफल नहीं होने दिया जा रहा है। गौरतलब है कि उमर खालिद शीर्ष कमांडर था। आंकड़ों पर नजर डालें तो जनवरी माह से सेना ने हिजबुल मुजाहिदीन, लश्कर ए तैयबा, जैश ए मोहम्मद के दर्जनों आतंकियों को मार गिराया है। जिसमें अब्दुल कयूम नजर भी शामिल है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bandipora Encounter - Army continuous action is continuing against the militants in the valley; Army Encounter is underway in Hajin area of Bandipora, Jammu.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.