• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जम्मू कश्मीर डीडीसी चुनाव के नतीजों पर बोले अमित शाह, इस इलेक्शन से लोगों का लोकतंत्र में बढ़ेगा विश्वास

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर जिला विकास परिषद चुनाव (Jammu kashmir DDC Elections) के नतीजों के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राज्य के लोगों का धन्यवाद किया है। भाजपा नेता शाह ने ट्वीट कर कहा है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार जम्मू कश्मीर में लोकतंत्र को बहाल करने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है। जम्मू-कश्मीर के इतिहास में पहली बार आयोजित हुए ये डीडीसी चुनाव इसकी गवाही है। इन चुनावों में सामूहिक भागीदारी लोकतंत्र में लोगों के विश्वास को दर्शाती है।

    Jammu Kashmir DDC Election Results 2020: नतीजों के बाद Amit Shah ने कही ये बात | वनइंडिया हिंदी
    क्या बोले अमित शाह

    क्या बोले अमित शाह

    जम्मू-कश्मीर जिला विकास परिषद (डीडीसी) के चुनावों में भाजपा को बड़ा फायदा हुआ है। सबसे ज्यादा सीटें गुपकर गठबंधन को मिली हैं लेकिन भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। अमित शाह ने इसपर कहा कि भाजपा को वोट देने के लिए जम्मू-कश्मीर के भाईयों और बहनों का दिल से धन्यवाद देता हूं। जिन्होंने भाजपा को सबसे बड़ी पार्टी बनाया है। हम पीएम के नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर की समृद्धि और विकास के लिए प्रयास करते रहेंगे। एक और ट्वीट में अमित शाह ने कहा कि चुनावों के सफलतापूर्वक संचालन के लिए सुरक्षा बलों और स्थानीय प्रशासन के प्रयासों की भी मैं सराहना करता हूं। इससे लोकतंत्र में जम्मू-कश्मीर के लोगों का मनोबल और विश्वास बढ़ेगा।

    ठाकुर ने कहा- सारे दल मिलकर भी भाजपा को नहीं रोक सके

    ठाकुर ने कहा- सारे दल मिलकर भी भाजपा को नहीं रोक सके

    डीडीसी चुनाव के नतीजों को लेकर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि गुपकार में शामिल सभी दल मिलकर भी बीजेपी और पीएम मोदी जी को चुनौती नहीं दे पाए। ठाकुर ने कहा कि भाजपा और निर्दलीय प्रत्याशियों का वोट शेयर 52 फीसदी से ज्यादा है। साफ है कि गुपकार के दलों की विश्वसनीयता खत्म हो गई है। चुनाव परिणामों पर खुशी जताते हुए राम माधव ने कहा कि डीडीसी चुनाव परिणाम भारत सरकार की नीतियों और जम्मू-कश्मीर प्रशासन के चुनावों को सफलतापूर्वक संचालित करने की जीत है।

    किसको कितनी सीटें

    किसको कितनी सीटें

    जम्मू और कश्मीर के जिला विकास परिषद की 280 सीटों के लिए हुए चुनाव में फारूक अब्दुल्ला के नेतृत्व वाले गुपकर गठबंधन को सबसे ज्यादा 112 सीटों पर कामयाबी मिली है। भाजपा 74 सीटों के अकेली सबसे बड़ी पार्टी है। भाजपा को ज्यादातर सीटें जम्मू में मिली है। बीजेपी ने कश्मीर घाटी में सिर्फ तीन सीटों पर जीत हासिल की है। गुपकर में शामिल दलों में सबसे ज्यादा 67 सीट नेशनल कॉन्फ्रेंस ने जीती हैं। महबूबा मुफ़्ती की पार्टी पीडीपी को 27 सीटों पर जीत मिली है। कांग्रेस को 26 सीटें मिली हैं। निर्दलीय उम्मीदवारों ने 49 सीट जीती हैं। बता दें कि पिछले साल जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा रद्द कर इसे केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने के बाद ये पहला चुनाव है। जम्मू और कश्मीर क्षेत्र की 140-140 सीटों पर आठ चरणों में ये चुनाव हुए।

    ये भी पढ़ें- Farmers protest: जीप चलाकर पटियाला से सिंघु बॉर्डर पहुंचीं 62 साल की मनजीत कौर, दिलजीत दोसांझ, तापसी हुए फैन

    English summary
    jammu kashmir ddc elections results amit shah says This will boost morale and trust of JK people in democracy
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X