• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

किसी भी गड़बड़ी को रोकने के लिए जरूरी थी पाबंदियां, अब चीजें हो रही सामान्य: J&K मुख्य सचिव

|

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रमण्यम ने शुक्रवार को कहा है कि घाटी में चीजें धीरे-धीरें सामान्य हो रही हैं और जल्दी ही सारी पाबंदियां हटा दी जाएंगी। शुक्रवार दोपहर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सुब्रमण्यम ने आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से बीते 12 दिनों में जम्मू कश्मीर के हालात को लेकर बात की। सुब्रमण्यम ने कहा कि पंद्रह दिन पहले सीमापार आतंकवादियों की घुसपैठ की सूचना पर सरकार की ओर से कुछ जरूरी पाबंदियां लगाई गई थी लेकिन ये अब खत्म की जा रही हैं। ये पाबंदियां किसी गड़बड़ को रोकने के लिए जरूरी थीं।

Jammu Kashmir Chief Secretary BVR Subrahmanyam over state developments

जम्मू कश्मीर के मुख्य सचिव सुब्रमण्यम ने कहा जम्मू-कश्मीर में चारों ओर विकास करना सरकार का मुख्य लक्ष्य है। सरकार इस वक्त उन संगठनों के बारे में जानकारी निकाल रही है, जो भी घाटी में आतंकवाद फैलाने का काम कर रहा है उसके खिलाफ एक्शन लिया जाए। इसके लिए सरकार की तरफ से दुनियाभर से रिकॉर्ड्स इकट्ठे किए जा रहे हैं।

मुख्य सचिव ने कहा, घाटी में किसी तरह से माहौल ना बिगड़े उसी वजह से कुछ सर्विस पर रोक लगाई गई थी, जैसे कि फोन सर्विस या इंटरनेट सर्विस को रोक दिया गया था। सरकार की तरफ से समय-समय पर लोगों को छूट भी दी गई। ईद के वक्त भी लोगों को खुली छूट दी गई थी, इसके अलावा जो लोग हज से वापस लौट रहे हैं उन्हें भी पूरी सुविधा दी जा रही है।

सुब्रमण्यम ने कहा है कि बीते दिनों में एक भी आदमी की जान नहीं गई है। घाटी में धीरे-धीरे हालात सामान्य हो रहे हैं। अभी सरकारी दफ्तरों को खोल दिया गया है, साथ ही सरकारी स्कूल को भी धीरे-धीरे खोला जाएगा। उसके बाद हालात का जायजा लेकर आगे का फैसला लिया जाएगा। राज्य के 22 में से 12 जिलों में हालात पूरी तरह सामान्य हैं। बाकी जगहों पर भी चीजें ठीक हो रही हैं।

<strong>Article 370: सुप्रीम कोर्ट से केंद्र सरकार बोली- अभी पाबंदी नहीं हटा सकते हैं</strong>Article 370: सुप्रीम कोर्ट से केंद्र सरकार बोली- अभी पाबंदी नहीं हटा सकते हैं

English summary
Jammu Kashmir Chief Secretary BVR Subrahmanyam over state developments
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X