• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

जम्मू-कश्मीर: वैष्णो देवी मंदिर के पास अचानक आई बाढ़, रोकी गई श्रद्धालुओं की आवाजाही

|
Google Oneindia News

रियासी (जम्मू और कश्मीर) 20 अगस्त: जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले के कटरा शहर में माता वैष्णो देवी मंदिर तीर्थ के पास भारी बारिश के कारण अचानक बाढ़ आ गई। भारी बारिश और अचानक आई बाढ़ को देखते हुए माता वैष्णो देवी मंदिर में श्रद्धालुओं की आवाजाही रोक दी गई है। श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने कहा है कि भारी बारिश के मद्देनजर कटरा से वैष्णो देवी मंदिर में तीर्थयात्रियों की आवाजाही रोक दी गई है।

Vaishno Dev

नीचे की ओर आने वाले तीर्थयात्रियों को प्राथमिकता दी जाती है। पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) को पहले ही तैनात कर दिया गया है, स्थिति पर नजर रखी जा रही है। अब तक किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।

इससे पहले जुलाई में, अमरनाथ के पवित्र गुफा क्षेत्र में एक बादल फटा था। जिसके बाद पवित्र गुफा से सटे 'नाले' में पानी का भारी निर्वहन हुआ था, जिसके बाद अमरनाथ का मार्ग क्षतिग्रस्त हो गया था और यह यात्रा कुछ समय के लिए रुकी हुई थी।

अमरनाथ मंदिर में बचाव और राहत प्रयासों के लिए भारतीय वायु सेना के चार एमआई-17वी5 और चार चीतल हेलीकॉप्टर भी तैनात किए गए थे। यात्रा 29 जून को जम्मू से सेना और स्थानीय पुलिस के साथ केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हुई थी। अमरनाथ में भगवान शिव के 3,880 मीटर ऊंचे गुफा मंदिर के लिए अमरनाथ तीर्थ यात्रा पहलगाम और बालटाल के जुड़वां मार्गों से होती है।

ये भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश: लखनऊ में महसूस किए गए भूकंप के झटके, 5.2 रही तीव्रता, घबराकर घरों से बाहर निकले लोगये भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश: लखनऊ में महसूस किए गए भूकंप के झटके, 5.2 रही तीव्रता, घबराकर घरों से बाहर निकले लोग

Comments
English summary
Jammu Kashmir: after heavy rains flash flood near Vaishno Devi Temple
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X