• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जम्मू-कश्मीर: लश्कर के तीन मददगार गिरफ्तार, हैंड ग्रेनेड समेत कई खतरनाक सामग्री बरामद

|

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के बारामुला के पाटन इलाके में गुरुवार को स्थानीय पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम करने वाले तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने जांच में उनके पास से 3 हैंड ग्रेनेड और भड़काऊ सामान बरामद किए हैं। बताया जा रहा है कि सभी आरोपी लश्कर-ए-तैयबा के ओवरग्राउंड वर्कर हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है, आगे की जांच की जा रही है।

Jammu and Kashmir: Three Lashkar assistants arrested in Pattan area of Baramulla
    Jammu-Kashmir : Baramulla में आतंकवादियों से मुठभेड़, 1 आतंकी ढेर, 1 जवान घायल | वनइंडिया हिंदी

    गौरतलब है कि कोरोना वायरस संकट के बीच घाटी में आतंकी गतिविधियां भी बढ़ गई हैं। इससे निपटने के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और बीएसएफ के जवानों के साथ मिलकर ऑपरेशन को अंजाम दे रही है। बता दें कि इन आतंकियों को सीमा पार से पूरा समर्थन प्राप्त है। आपको बता दें कि नवंबर में कश्मीर घाटी में बर्फबारी शुरू हो जाती है। जिस वजह से घुसपैठ के पारंपरिक रास्ते बंद हो जाते हैं। ऐसे में पाकिस्तान हर साल सितंबर और अक्टूबर में ज्यादा से ज्यादा आतंकियों को कश्मीर में घुसपैठ करवाने की फिराक में रहता है। इस दौरान आतंकियों को कवर फायर देने के लिए पाकिस्तानी सेना एलओसी पर गोलाबारी भी करती है, हालांकि भारतीय सेना घुसपैठ को लेकर पहले से ही सतर्कता बरत रही है।

    -lashkar

    आतंकियों ने बनाई हिट लिस्ट

    जम्मू-कश्मीर पुलिस ने हाल ही में आतंकियों की एक खतरनाक योजना का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने बताया कि सीमा पार से मिले निर्देश के बाद घाटी में छिपे आतंकियों ने हिट लिस्ट तैयार की थी जिनमें कई नेताओं, ऐक्टिविस्ट्स और सुरक्षाकर्मियों के नाम शामिल हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि घाटी में 29 अगस्त और 2सितंबर को आतंकियों ने सीमा पार से मिले निर्देश के बाद नेताओं, ऐक्टिविस्ट्स, सुरक्षाकर्मियों और आम नागरिकों की हिट लिस्ट बनाई। वेबसाइट पर अपडलोड करके सहयोगियों को शेयर किया। लोगों को निशाना बनाने और इन लोगों को डराने के लिए बनाई गई लिस्ट।

    दो भारतीयों को UNSC में ग्‍लोबल आतंकी घोषित करवाना चाहता था पाकिस्‍तान, पांच देशों ने जमकर लताड़ा

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Jammu and Kashmir: Three Lashkar assistants arrested, several dangerous materials including hand grenade recovered
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X