• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस के डीजीपी ने कहा, श्रीलंका हमलों का कोई भी आतंकी नहीं आया कभी घाटी

|
Google Oneindia News

श्रीनगर। जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने श्रीलंकन आर्मी चीफ के उस बयान को खारिज कर दिया है जिसमें कहा गया था कि 21 अप्रैल को हुए हमले से पहले हमलावर कश्‍मीर आए थे। श्रीलंका आर्मी के मुखिया ने बीबीसी को दिए इंटरव्‍यू में दावा किया है कि आतंकी हमलों में शामिल हमलावर कश्‍मीर आए थे।उनका कहना है कि हमलावरों ने कश्‍मीर में ट्रेनिंग ली थी। श्रीलंकन आर्मी चीफ का कहना है कि हमलावर कश्‍मीर के अलावा केरल भी गए थे। इन हमलों में 253 लोगों की मौत हो गई थी।

sri-lanka-blast-450

यह भी पढ़ें-जम्‍मू कश्‍मीर: पुलवामा में वोटिंग के बीच ग्रेनेड हमला यह भी पढ़ें-जम्‍मू कश्‍मीर: पुलवामा में वोटिंग के बीच ग्रेनेड हमला

बार-बार चेक किए पुलिस ने रिकॉर्ड

न्‍यूज एजेंसी पीटीआई के साथ बातचीत में दिलबाग सिंह ने कहा कि इस तरह का कोई भी रिकॉर्ड उनके पास नहीं है, जिनसे इस बात की तरफ इशारा मिलता हो कि आतंकियों ने हमले से पहले कश्‍मीर का दौरा किया था। डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा, 'उन्‍हें इस बात की कोई जानकारी अभी तक किसी भी राजनयिक संपर्क से इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। लेकिन जिनके नाम सोशल मीडिया पर आ रहे हैं या फिर लिए जा रहे हैं, उन्‍होंने कभी भी कश्‍मीर का दौरा नहीं किया।' डीजीपी सिंह ने यह भी कहा कि उन्‍होंने इस बाबत अपने पास मौजूद रिकॉर्ड को भी चेक किया है लेकिन उन्‍हें इस तरह की कोई जानकारी नहीं मिली है। उन्‍होंने यह भी कहा इमीग्रेशन रिकॉर्ड्स को दोबारा चेक किया गया लेकिन किसी भी हमलावर के कश्‍मीर आने की कोई भी जानकारी नहीं है।

कश्‍मीर, केरल और बेंगलुरु गए आतंकी!

श्रीलंकन आर्मी के चीफ लेफ्टिनेंट जनरल महेश सेनानायके की ओर से कहा गया था कि हमले से पहले आतंकी भारत गए होंगे। अभी तक‍ भारत की जांच एजेंसियां इस तथ्‍य को साबित करने की कोशिशों में लगे हुए थे। भारत इन हमलों की जांच में श्रीलंका की मदद कर रहा है और हमलों के बाद ही भारतीय जांच एजेंसियों ने यह दावा किया था। सेनानायके ने कहा, 'आतंकी भारत गए थे और हमें जैसी सूचनाएं मिली हैं उसके मुताबिक‍ वे बेंगलुरु, कश्‍मीर और केरल गए थे।'

लोकसभा चुनावों से जुड़ी हर बड़ी अपडेट के लिए क्लिक करें

English summary
Jammu and Kashmir Police chief Dilbag Singh has rejected the claim made by Sri Lankan army chief that suspected attackers had travelled to the valley.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X