• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

10 अक्‍टूबर से कश्मीर घूमने फिर जा सकेंगे पर्यटक, हटाई गई ट्रैवल एडवाइजरी

|
Google Oneindia News

जम्मू। जम्‍मू-कश्‍मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कश्‍मीर घाटी में यात्रियों के लिए गृह विभाग के निर्देश पर जारी की गई ट्रैवल एडवाजरी तत्काल प्रभाव से हटा दिया है। उन्होंने ये फैसला सोमवार को बुलाई गई समीक्षा बैठक में लिया। राज्यपाल ने निर्देश दिया कि पर्यटकों को घाटी छोड़ने की गृह विभाग की एडवाइजरी को रद्द किया जा रहा है। ये आदेश 10 अक्टूबर से लागू होगा। बता दें कि, जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाने से पहले यह ट्रैवल एडवाइजरी जारी की गई थी।

Jammu and Kashmir governor Satya Pal Malik on Monday lifted ban on tourists from Thursday

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने सलाहकारों और मुख्य सचिव के साथ सोमवार को सुरक्षा स्थिति पर समीक्षा बैठक की। बैठक में योजना और आवास और शहरी विकास विभाग के प्रमुख सचिवों ने भी भाग लिया। राज्यपाल को खंड विकास परिषदों (BDC) चुनावों के बारे में जानकारी दी गई। उन्हें सूचित किया गया कि बीडीसी चुनावों में लोगों की सक्रिय रुचि है। चुनावों से बीडीसी अध्यक्षों की अधिकांश सीटें भरी जाएंगी।

राज्यपाल को सेब खरीद में प्रगति के बारे में भी बताया गया, जो 850 टन और 3.25 करोड़ रुपये से अधिक है। सेब की दरों में कुछ बदलाव किए जा रहे हैं जिनकी घोषणा जल्द ही की जाएगी। उन्होंने बताया कि कश्मीर में मुख्य बाजार और अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान लगातार बंद हैं। प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि निजी क्षेत्र की गाड़ियां बिना किसी बाधा के श्रीनगर और अन्य जिलों समेत पूरी घाटी की सड़कों पर चल रही हैं। कश्मीर में सोमवार को 64 वें दिन मुख्य बाजार बंद रहे।

अधिकारियों ने बताया कि पूरी घाटी में लैंडलाइन टेलीफोन सेवा बहाल कर दी गई है। हंदवाड़ा और कुपवाड़ा को छोड़ कर शेष कश्मीर में मोबाइल सेवा चार अगस्त से निलंबित है। सार्वजनिक परिवहन की गाड़ियां सड़कों से नदारद रहीं, जिससे जनजीवन अस्त व्यस्त रहा।

इमरान खान से लोगों ने पूछा कहां है नया पाकिस्तान, तो मिला ये जवाबइमरान खान से लोगों ने पूछा कहां है नया पाकिस्तान, तो मिला ये जवाब

English summary
Jammu and Kashmir governor Satya Pal Malik on Monday lifted ban on tourists from Thursday
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X