• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गृह मंत्री शाह की जम्मू-कश्मीर उप राज्यपाल मनोज सिन्हा के साथ बैठक, विकास कार्यों पर की चर्चा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 18: जम्मू-कश्मीर को लेकर एक बार फिर सुगबुगाहट तेज हो गई है। शुक्रवार (18 जून) को जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा गृह मंत्री अमित शाह से मिलने गृह मंत्रालय दिल्ली पहुंचे। गृह मंत्रालय में मनोज सिन्हा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इस दौरान शाह ने जम्मू-कश्मीर में जारी विकास कार्यों की समीक्षा की।

Jammu and Kashmir
    Jammu-Kashmir में किसानों के लिए वरदान बनी Litchi की खेती । वनइंडिया हिंदी

    बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू-कश्मीर (पीओजेके) और पश्चिम पाकिस्तान को जल्द से जल्द शरणार्थी पैकेज का लाभ मिले। वहीं इसके अलावा शाह ने जम्मू-कश्मीर में कोरोना टीकाकरण 76% और 4 जिलों में 100% होने पर उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा को बधाई दी। उन्होंने जम्मू-कश्मीर में केंद्र सरकार की योजनाओं की 90 फीसदी तक पहुंचाने की भी सराहना की।

    इसके अलावा एनएसए अजीत डोभाल, गृह सचिव अजय भल्ला, इंटेलिजेंस ब्यूरो के निदेशक अरविंद कुमार, रॉ के प्रमुख सामंत कुमार गोयल, सीआरपीएफ के महानिदेशक कुलदीप सिंह और जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय बैठक गृह मंत्रालय में की। बताया जा रहा है कि यह मीटिंग वहां के सुरक्षा हालात को लेकर की गई है।

    कश्मीर-लद्दाख से अरुणाचल प्रदेश तक मजबूत हुई देश की सीमा, BRO के 12 रोड प्रोजेक्ट को जानिएकश्मीर-लद्दाख से अरुणाचल प्रदेश तक मजबूत हुई देश की सीमा, BRO के 12 रोड प्रोजेक्ट को जानिए

    हालांकि अभी तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है कि इसके पीछे क्या उद्देश्य है। लेकिन पिछले कई दिनों से जम्मू-कश्मीर में सियासी हलचल जरूर देखने को मिली है। एक जानकारी यह भी सामने आई है कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराने की तैयारी में केंद्र सरकार है।

    English summary
    Jammu and Kashmir governor manoj sinha DGP Dilbag Singh home minister Amit shah
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X