• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जम्मू-कश्मीर: त्राल में सर्च ऑपरेशन के दौरान जैश के आतंकी ठिकानों का भंडाफोड़, सेना ने किया तबाह

|

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में पुलवामा जिले के त्राल इलाके में खूफिया सूत्रों से मिली जानकारी के बाद सेना और सीआरपीएफ के साथ जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकियों की तलाश में एक बड़े सर्च ऑपरेशन को अंजाम दिया। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि त्राल के तकिया गुलाब बाग इलाके में जैश-ए-मोहम्मद के कुछ आतंकवादियों के छिपे होने की खूफिया जानकारी के बाद शुक्रवार को सेना, सीआरपीएफ और पुलिस की संयुक्त टीम ने एक ऑपरेश चलाया।

Jammu and Kashmir found terrorist bases during search operation in Tral army destroyed

जम्मू-कश्मीर के अधिकारि ने बताया कि सर्च ऑपरेशन के दौरान तकिया गुलाब बाग में जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी संगठन के एक ठिकाने का भंडाफोड़ किया गया। अलाके में तलाशी अभियान शुरू कर कई अन्य जगहों पर जांच की लेकिन कोई संदिग्ध नहीं मिला, बाद में सुरक्षाबलों ने आतंकवादी के ठिकाने को नष्ट कर दिया। न्यूज एजेंसी एएनआई पर ठिकाने से बरामद किए गए कुछ सामान की तस्वीर भी सामने आई है।

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़
आज ही के दिन जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के किलूरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एक मुठभेड़ को अंजाम दिया गया। शोपियां एनकाउंटर पर कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने कहा, 'शोपियां पुलिस को जानकारी मिली कि किलूरा इलाके में 4-5 आतंकी एक बाग में छिपे हैं। जब सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी करके तलाशी शुरू की, तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। 4 आतंकी मारे गए हैं जबकि एक को पकड़ लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है।' उन्होंने बताया, 'मुठभेड़ में कोई पुलिसकर्मी घायल नहीं हुआ है। हम जम्मू-कश्मीर में बाकी बचे आतंकियों को खत्म करने के लिए नवंबर से अपने अभियानों को बढ़ाएंगे।'

कश्मीर में बीते कुछ दिनों में लगातार आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई हैं। शनिवार को बारामुला में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। जिसमें एक आतंकी मारा गया था। बारामुला में ही करीरी इलाके में 17 अगस्त की सुबह सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस की टीम पर आतंकियों ने उन पर हमला कर दिया था। इस हमले में जम्मू कश्मीर के एसपीओ मुजफ्फर अहमद सहित कुल तीन लोग शहीद हो गए। इसके बाद सेना की राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और सीआरपीएफ ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया। जिसके बाद सुरक्षा बलों और आतंकियों में मुठभेड़ हुई। दो दिन तक ये मुठभेड़ चली जिसमें तीन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया। वहीं एक जवान भी घायल हुआ।

यह भी पढ़ें: कोरोना से रिकवर हुए मरीजों में महज 50 दिनों तक प्रभावी रहती है एंटीबॉडी, शोध में हुआ खुलासा

English summary
Jammu and Kashmir found terrorist bases during search operation in Tral army destroyed
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X