• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जम्मू-कश्मीर: 'गुपकार घोषणा' के अध्यक्ष होंगे फारूक अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती बनीं उपाध्यक्ष

|

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में शनिवार को पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के आवास पर के आवास पर गुपकार घोषणा ( पीपुल्स अलायंस फॉर डिक्लेरेशन) की बैठक हुई। इस बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला, सज्जाद लोन समेत कई दिग्गज नेताओं ने हिस्सा लिया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक फारूक अब्दुल्ला पीप्लस अलायंस का अध्यक्ष और महबूबा मुफ्ती को उपाध्यक्ष बनाया गया है।

    Jammu-Kashmir: 'Peoples Alliance' का ऐलान, राज्य के पुराने झंडे का करेंगे इस्तेमाल | वनइंडिया हिंदी

    Jammu and Kashmir Farooq Abdullah will be the president of the People Alliance

    बैठक समाप्त होने के बाद मीडिया से बात करते हुए जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने कहा, 'यह ऐंटी नैशनल जमात नहीं है। हमारा लक्ष्य है कि जम्मू-कश्मीर और लेह लद्दाख के लोगों के अधिकार सुनिश्चित हों। धर्म के आधार पर हमें बांटने का प्रयास सफल नहीं होगा। यह धार्मिक लड़ाई नहीं है।' वहीं जम्मू और कश्मीर पीपल कॉन्‍फरेन्‍स के नेता और पूर्व मंत्री सज्जाद लोन ने कहा, 'फारूक अब्दुल्ला पीप्लस अलायंस के अध्यक्ष और महबूबा मुफ्ती उपाध्यक्ष होंगी। झूठ का पर्दाफाश करने के लिए 1 महीने के अंदर हम कागजात तैयार करेंगे।यह जम्मू-कश्मीर को लोगों को श्रद्धांजलि होगी।'

    बता दें कि अब तक यह ग्रुप बिना किसी पद के काम कर रहा था लेकिन शनिवार को हुई बैठक के बाद इसके चेयरमैन, वाइस चेयरमैन, महासचिव तथा अन्य पदों की घोषणा कर दी है। अगले कुछ दिनों में पीपुल्स अलायंस फॉर डिक्लेरेशन के बैनर के तले सभी नेता अपनी-अपनी जिम्मेदारी को संभालना शुरू कर देंगे। इससे पहले 15 अक्टूबर को फारूक अब्दुल्ला के घर अहम बैठक हुई थी, जिसमें कई महीनों से नजरबंद महबूबा मुफ्ती ने पहली बार भाग लिया था। उस बैठक में फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि आने वाले दिनों में बैठक करके आगे की रणनीति बनाई जाएगी।

    क्रिकेट एसोसिएशन घोटाले में फारूक अब्दुल्ला से पूछताछ

    प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जम्मू-कश्मीर क्रिकेट संघ (जेकेसीए) के कोष में कथित गबन से संबंधित धन शोधन के एक मामले में सोमवार को जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला से पूछताछ की। ईडी की पूछताछ के बाद बोले फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि, कई सालों से पूछताछ जारी है। मैं कुछ नहीं कहूंगा। ईडी के मुताबिक, फारूक 2002 से 2011 तक जेकेसीए के अध्यक्ष थे। इस दौरान बीसीसीआई की ओर से कश्मीर में क्रिकेट के प्रोमोशन के लिए जारी फंड में से 43 करोड़ रुपए निकाल लिए गए थे।

    मोहसिन रजा ने दी जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती को नसीहत, कहा- पाकिस्तान चली जाएं

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Jammu and Kashmir Farooq Abdullah will be the president of the People Alliance
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X