• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जम्मू-कश्मीर: BJP उपाध्यक्ष पर हुए आंतकी हमले में हिजबुल के 3 सहयोगी गिरफ्तार, करते थे गार्ड की नौकरी

|

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले में 6 अक्टूबर को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उपाध्यक्ष घर हुए आतंकी हमले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। गांदरबल के SSP ने सोमवार को बताया कि इस मामले में तीन आतंकी सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया है, इस हमले को ओवरग्राउंड वर्करों ने अंजाम दिया था जो अस्पताल और बैंक में प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड के तौर पर काम करते थे। बता दें कि हमले वाले दिन पुलिस की जवाबी कार्रवाई में आतंकी शबीर ए. शाह मारा गया था, जबकि एक कांस्टेबल मोहम्मद अल्ताफ की गोली लगने से मृत्यु हो गई।

    Srinagar: Hizbul Mujahideen के Chief Commander Saifullah को सेना ने मार गिराया | वनइंडिया हिंदी

    Jammu and Kashmir 3 Hizbul allies arrested in terrorist attack on BJP vice president

    बता दें कि गांदरबल जिले में नुनार के भाजपा जिला उपाध्यक्ष गुलाम कादिर पर 6 अक्टूबर को कुछ आतंकियों ने हमला कर दिया था। सूचना मिलते ही जम्मू-कश्मीर पुलिस हरकत में आई और आतंकी हमले को नाकाम कर दिया। एसएसपी के. पोसवाल ने बताया कि मामले की जांच के दौरान अस्पताल के सिक्योरिटी गार्ड के रूप में काम कर रहे कैसर अहमद शेख, हिजबुल मुजाहिद्दीन के सक्रिय सदस्य का पता चला। उसके दो सहयोगी जो SKIMS में ATM गार्ड और SMHS में प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड के रूप में काम कर रहा था को गिरफ्तार किया गया है।

    जम्मू-कश्मीर: सेना ने किया आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़, लश्कर-ए-तैयबा के दो सहयोगी गिरफ्तार

    के. पोसवाल ने आगे कहा, गिरफ्तार किए गए आतंकी सहयोगियों ने युवाओं को आतंकवाद में शामिल करने के लिए मोबाइल ऐप और सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया। जांच से पता चला कि वो हमले का प्लान बना रहे थे। वे पाक में अपने सहयोगियों के संपर्क में थे। हमने 2 पिस्तौल, मैगज़ीन, गोला-बारूद, डेटोनेटर और पाकिस्तानी झंडा बरामद किया है। पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान कैसर अहमद शेख ने बताया कि इस हमले में उसके दो सहयोगी भी शामिल थे, जो जम्मू-कश्मीर में ही ओवरग्राउंड वर्कर हैं। पुलिस ने तीनों संदिग्धों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Jammu and Kashmir 3 Hizbul allies arrested in terrorist attack on BJP vice president
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X