India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Udaipur Murder: कन्हैया लाल हत्याकांड पर जमीयत उलेमा-ए-हिंद का बयान, जानिए क्या कहा?

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 29 जून: राजस्थान के उदयपुर में नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने पर 28 जून की शाम को एक टेलर कन्हैया लाल की नृशंस हत्या कर दी गई। उदयपुर के धानमंडी थाना इलाके के मालदास स्ट्रीट में शख्स की गला काटकर हत्या कर दी गई थी। आरोपी कपड़ों की नाप देने के बहाने दुकाने में दाखिल हुए और गला रेतकर चले गए। जिनको राजसमंद से भीम इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया है। इस घटना के बाद से ही पूरे देश में गुस्सा है। लोग आरोपियों के लिए फांसी की मांग कर रहे हैं। इस बीच उदयपुर हत्याकांड पर जमीयत उलेमा-ए-हिंद की प्रतिक्रिया भी सामने आई है।

udaipur murder

जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने अपने बयान में कहा कि उदयपुर हत्याकांड एक अमानवीय कृत्य है, जो कानून-व्यवस्था के लिए बेहद खतरनाक है। हम हमेशा कानून को हाथ में लेने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ हैं। यह घटना दुखद, गैर-इस्लामी है और बेहद निंदनीय है। इस मामले में राज्य का कानून उसी के मुताबिक काम करे।

वहीं इस्लामी संगठन ने आगे कहा कि इसके अलावा हम किसी भी धार्मिक व्यक्ति की गरिमा का अपमान करने या अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करके धर्म में विश्वास करने वालों की भावनाओं को आहत करने का कड़ा विरोध करते हैं। हम फिर से सरकार से मांग करते हैं कि पैगंबर का अपमान करने वालों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए और उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जाए।

उदयपुर: कन्हैयालाल की अंत्येष्टि हुई, बेटे बोले- हत्यारों को फांसी हो, वरना ये और लोगों को भी मारेंगेउदयपुर: कन्हैयालाल की अंत्येष्टि हुई, बेटे बोले- हत्यारों को फांसी हो, वरना ये और लोगों को भी मारेंगे

आपको बता दें कि मृतक के बेटे ने नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया में एक पोस्ट किया था, जिसके बाद दो हत्यारों ने शख्स का दुकान में घुसकर कत्ल कर दिया। इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर इस घटना से जुड़े दो वीडियो शेयर किए, जिसमें दो लोगों को दुकानदार की हत्या करते हुए देखा जा सकता है। इसके अलावा दूसरे वीडियो में दोनों आरोपी हत्या में इस्तेमाल किए हथियार के साथ नूपुर शर्मा के समर्थन करने पर कन्हैया लाल की हत्या करने की बात स्वीकार कर रहे हैं।

Comments
English summary
Jamiat Ulama-i-Hind statement on Udaipur Tailor Kanhaiya Lal Case
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X