• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जामिया के छात्रों ने जीता Facebook का कम्युनिटी चैलेंज, विश्वभर के हजारों उम्मीदवार ने लिया था हिस्सा

|

नई दिल्ली: फेसबुक ने अपनी ओर से ''रीजनल लेवल डेवलपर सर्किल कम्युनिटी चैलेंज'' करवाया। इस चैलेंज में विश्वभर के 2 हजार 422 छात्राओं ने हिस्सा लिया था। इसमें दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के दो छात्र मोहम्मद अहमद और मोहम्मद अजहान ने भी हिस्सा लिया था। इन दोनों छात्रों ने इस चैलेंज जीत हासिल की है। जामिया के ये दोनों छात्र बीटेक के लास्ट ईयर में पढ़ाई कर रहे हैं। दोनों जामिया के छात्रों को फेसबुक की ओर से कम्युनिटी चैलेंज जीतेने पर 2 हजार अमेरिकी डॉलर का इनाम मिला था।

jamia university

जामिया के वाइस चांसलर ने दी बधाई

मोहम्मद अहमद और मोहम्मद अजहान को जामिया के वाइस चांसलर प्रो. नजमा अख्तर ने फेसबुक कम्युनिटी चैलेंज जीतने के लिए बधाई दी है। नजमा अख्तर ने कहा, शोधकर्ताओं के वैज्ञानिक अनुसंधान से दुनियाभर के लोगों का ध्यान जामिया के प्रति आकर्षित हो रहा है। उन्होंने यह भी कहा है कि वो यूनिवर्सिटीके छात्रों को इस विषय को लेकर ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं मुहैया कराएंगी।

फेसबुक ने क्यों करवाया ये कम्युनिटी चैलेंज

जामिया के पीआरओ अहमद अजीम ने जानकारी दी है कि फेसबुक का यह कम्युनिटी डेवलपर सर्किल, इनोवेटर्स का एक ग्रुप है। जहां फेसबुक युवाओं, फ्रेश टैलेंट को करियर बनाने, एक्पीरियंस डेवलपर्स को नए कौशल बनाने का मौका देता है। इस चैलेंज में फेसबुक हिस्सा लेने वाले सारे उम्मीदवारों को उनके द्वारा बनाए गए कोड पर ट्यूटोरियल और सॉफ्टवेयर को और भी ज्यादा बेहतर बनाने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

ये भी पढ़ें- Corona Vaccine: सीएम केजरीवाल बोले- सबकी जिंदगी जरूरी है, वैक्सीन के लिए नहीं होगी कोई VIP कैटेगरी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
jamia millia islamia university two student won developer circles community challenge by facebook
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X