• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जैश उल हिंद ने ली मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक रखने की जिम्मेदारी; कहा- अभी बड़ी पिक्चर आनी बाकी

|

नई दिल्ली। जैश उल हिंद नाम के संगठन ने मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक लदा वाहन रखने की जिम्मेदारी ली है। टेलीग्राम ऐप के एक संदेश के माध्यम से संघठन ने ऐसा दावा किया है।

mukesh ambani

मालूम हो कि मुंबई पुलिस ने गुरुवार को मुकेश अंबानी के घर (एंटीलिया) के बाहर खड़ी एक स्कॉर्पियो गाड़ी से जिलेटिन की 20 छड़ें बरामद की थीं। इसके साथ-साथ पुलिस ने गाड़ी से कई नंबर प्लेट्स भी बरामद की थीं। इनमें से कुछ नंबर प्लेट्स उन गाड़ियों की नंबर प्लेट्स से मिलती थीं जिनका इस्तेमाल मुकेश अंबानी की सुरक्षा में लगे सुरक्षाकर्मी करते हैं।

जैश ने बिटकॉइन के जरिए की पैसों की मांग

    Mukesh Ambani Threat: विस्फोटक से लदी Car पार्क करने वाला Mumbai से भागा! | वनइंडिया हिंदी

    टेलीग्राम पर दिए अपने मेसेज में जैश उल हिंद संगठन ने अंबानी से बिटकॉइन के जरिए पैसों की डिमांड की है। इसके अलावा इस मामले की जांच में जुटीं एजेंसियों को भी चेतावनी भरे लहजे में कहा गया है कि अगर हमें रोक सकते हो तो रोककर दिखा दो।

    इजराइल दूतावास के पास हुए हमले की इसी संगठन ने ली थी जिम्मेदारी
    आपको बता दें कि कुछ दिन पहले दिल्ली स्थित इजराइली दूतावास के बाहर किए गए एक धमाकी की जिम्मेदारी भी इसी संगठन ने ली थी। इस धमाके के बाद इस संगठन की ओर से जारी किए गए एक संदेश में कहा गया था कि, 'हम तुम्हारी नाक के नीचे तुम पर हमला करते हैं और तुम हमारा कुछ नहीं कर सकते। मोसाद तुम्हारा सहयोगी है लेकिन उसके भी हाथ कुछ नहीं लगा।'

    मालूम हो कि मोसाद इज़राइल की राष्ट्रीय खुफिया एजेंसी है। इजराइल दूतावास के बाहर हुए इस हमले की जांच के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मोसाद से हाथ मिलाया था।

    यह लेख इंडिया टुडे से लिया गया है। इस लेख का हमारे द्वारा संपादन नहीं किया गया है। हमने इसका केवल हिंदी में अनुवाद किया है।

    English summary
    Jaish-Ul-Hind claims responsibility of placing explosive outside Mukesh Ambani's house
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X