• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जय शाह, रफ़ाल घपले पर चुप क्यों मोदी: राहुल गांधी

By Bbc Hindi

जय शाह, रफ़ाल घपले पर चुप क्यों मोदी: राहुल गांधी

गुजरात और हिमाचल प्रदेश चुनाव में बीजेपी ने कांग्रेस को शिकस्त दी है. इस शिकस्त के बाद पीएम मोदी समेत बीजेपी नेता गर्वीले भाषणों में कांग्रेस को कोसते नज़र आ रहे हैं.

चुनावी हार के बार पहली बार राहुल गांधी मंगलवार को मीडिया के सामने आए.

राहुल ने कहा, ''इस चुनाव नतीजे के बारे में मोदी ने बोला है कि विकास और जीएसटी पर मुहर है. लेकिन अपने चुनावी भाषणों में मोदी ने नोटबंदी, विकास और जीएसटी पर मुहर की कोई बात नहीं की थी. मोदी जी की विश्वसनीयता पर सवाल है. मोदी के साथ विश्वसनीयता की दिक्कत है.''

पढ़िए राहुल गांधी के भाषण की 5 खास बातें

  • मोदी की सोच को उनका संगठन रिपीट कर रहा है लेकिन देश उसे नहीं मान रहा है. देश ये जानना चाहता है कि मोदी ने भ्रष्टाचार की बात बिना रुके की. रफ़ाल और जय शाह के मामले में मोदी के मुंह से एक शब्द क्यों नहीं निकलता. जय शाह अमित शाह के बेटे हैं. तीन महीने में पचास हजार को 80 हजार करोड़ रुपये बना दिए गए. रफ़ाल में घपला हुआ.
  • कहा जाता था कि कांग्रेस पार्टी बीजेपी से लड़ नहीं सकती. तीन चार महीने सिर्फ मैंने नहीं, बल्कि गुजरात कांग्रेस और कार्यकर्ताओं ने कड़ी मेहनत की. इसका रिजल्ट आपने देखा है कि बीजेपी को जबरदस्त झटका मिला है. मुझे इस दौरान पता लगा कि मोदी के मॉडल को गुजरात के लोग मानते नहीं हैं.
  • प्रौपेगेंडा बहुत अच्छा है. मार्केटिंग बहुत अच्छी है लेकिन अंदर से वो खोखला है. हमारे चुनावी अभियान का बीजेपी जवाब नहीं दे पाई. विकास की बात तो कर रहे हैं लेकिन इनके पास जवाब नहीं है. आपने देखा होगा कि चुनाव होने से पहले बीजेपी के पास अपने बारे में बताने के लिए कुछ नहीं था.
  • हां हम जीत सकते थे लेकिन हार गए, थोड़ी कमी रह गई होगी. लेकिन मेरा आज बस ये संदेश है कि एक राजनेता जाता है, जैसे मैं गुजरात गया. गुजरात और गुजरात के लोगों ने मुझे बहुत कुछ सिखाया है. सबसे खास बात ये सिखाई है कि चाहे आपका विपक्ष हो या जिससे आपकी लड़ाई हो, उसके पास जितना भी पैसा, क्रोध हो, उसको आप प्यार और भाईचारे से टक्कर दे सकते हैं. ये बात गांधीजी ने पहले देश को सिखाया था. शायद ये बात गुजरात के लोगों के अंदर है.
  • गुजरात ने मोदी और बीजेपी को मैसेज दिया है कि ये आपके अंदर का क्रोध आपके काम नहीं आएगा और इसको प्यार हरा देगा. ये संदेश गुजरात के लोगों ने दिया. मैं गुजरात और हिमाचल के लोगों को शुक्रिया कहना चाहूंगा और जीतने वालों को बधाई देता हूं.

'मोदी की सियासी चुनौतियाँ तो अब शुरू होंगी'

मोदी ने रातोंरात यूं बदला मतदाताओं का मिज़ाज

'एक दफा गद्दार कहने की बीमारी शुरू हो जाए तो...'

BBC Hindi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Jai Shah why ruffle is silent on Modi Rahul Gandhi
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X