• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

J&K: हंदवाड़ा एनकाउंटर में मारा गया हिजबुल का टॉप कमांडर मेहराजुद्दीन हलवाई

|
Google Oneindia News

श्रीनगर, 07 जुलाई। हंदवाड़ा में हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हासिल हुई है। इस मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर मेहराजुद्दीन हलवाई उर्फ उबैद मारा गया है, मालूम हो कि मेहराजुद्दीन हलवाई उर्फ उबैद की तलाश लंबे वक्त से थी, वो कई आतंकी हमले में शामिल था।

    Jammu Kashmir Encounter: Hizbul टॉप कमांडर Mehrazuddin Halwai ढेर | वनइंडिया हिंदी
    J&K: हंदवाड़ा एनकाउंटर में मारा गया हिजबुल का टॉप कमांडर मेहराजुद्दीन हलवाई

    मेहराजुद्दीन हलवाई उर्फ उबैद की मौत की पुष्टि करते हुए आईजीपी कश्मीर ने कहा कि यह हमारे सुरक्षाबलों की एक बड़ी कामयाबी है, किसी भी आतंकी को छोड़ा नहीं जाएगा और आतंक का खात्मा हमारे जवान करके रहेंगे। ये एनकाउंटर हंदवाड़ा के पाजीपोरा इलाके में हुई, सेना, पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने हंदवाड़ा में अभियान चलाया और इसी के तहत मेहराजुद्दीन हलवाई मारा गया।

    लश्कर ए तैयबा के तीन आतंकी मारे गए थे

    मालूम हो कि 2 जुलाई को भी जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाकर्मियों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी जिसमें लश्कर ए तैयबा के तीन आतंकी मारे गए थे और सेना का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया था। सुरक्षाकर्मियों को इस बात की जानकारी मिली थी कि पुलवामा के राजपोरा के हंजन गांव कुछ आतंकी छिपे हैं, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया तो आतंकियों ने उनपर गोली चला दी, जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर शुरू हुआ जिसमें लश्कर ए तैयबा के 3 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया गया।

    हंदवाड़ा एनकाउंटर में मारा गया हिजबुल का टॉप कमांडर हलवाई

    यह पढ़ें: ED की कार्रवाई पर बोलीं महबूबा मुफ्ती, मैं परिसीमन आयोग से नहीं मिली इसलिए हुआ ये एक्शनयह पढ़ें: ED की कार्रवाई पर बोलीं महबूबा मुफ्ती, मैं परिसीमन आयोग से नहीं मिली इसलिए हुआ ये एक्शन

    आतंकवादियों के खात्‍मे के लिए संयुक्त अभियान

    आपको बता दें कि जम्‍मू-कश्‍मीर में सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स, भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकवादियों के खात्‍मे के लिए संयुक्त अभियान चलाया हुआ है। इस अभियान के तहत अबतक 200 से ज्यादा खूंखार आतंकवादियों को मौत के घाट उतारा दिया गया है। मारे गए आतंकियों में अधिकतर आतंकी हिजबुल मुजाहिद्दीन संगठन के हैं। प्राप्त आंकड़ों के अनुसार जून 2020 महीने में सबसे अधिक 49 आतंकवादियों को मौत के घाट उतारा गया था तो वहीं अप्रैल 2020 में सुरक्षाबलों ने 28 आतंकवादियों और अक्टूबर महीने में 21 आतंकवादियों को मारा गिराया था। इस अभियान का उद्देश्य को घाटी को आतंक मुक्त करना है।

    English summary
    oldest & top commander Hizbul Mujahideen Commander lost his life in Handwara Encounter said Jammu-Kashmir Police.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X