• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जम्मू कश्मीर में समान्य हो रहे हैं हालात, राज्यपाल बोले- शांति से मनेगी ईद

|
Google Oneindia News

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने शुक्रवार को श्रीनगर में रावलपोरा, रामबाग, जवाहर नगर, सोनवार और राजबाग समेत कई इलाकों का दौरा किया। राज्यपाल ने विभिन्न इलाकों में खुली उचित मूल्य की दुकानों में राशन की आपूर्ति का भी जायजा लिया। इसके बाद शुक्रवार शाम एक प्रेस कॉन्फ्रेस आयोजित कर सत्यपाल मलिक ने राज्य स्थिति को लेकर कई जानकारियां साधा कीं।

,J&K Governor Satya Pal Malik PM Modis speech has had a calming effect situation is peaceful

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने भी इस बात को लेकर आश्वस्त किया है कि कश्मीर घाटी में शांति के साथ ईद मनाई जाएगी। जाएगी। धीरे धीरे हालात सामान्य होने की तरफ बढ़ रहे हैं। लोगों को मिल रही सुविधाओं की समीक्षा होगी। उन्होने बताया कि, अस्पतालों के पास दवाइयों का पर्याप्त भंडार है और मरीजों को हरसंभव स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराई जा रही हैं। श्रीनगर में टीआरसी, अस्पतालों और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर लंगर चल रहे हैं।

राज्यपाल ने जानकारी देते हुए कहा कि, ईद के लिए 2.5 लाख भेड़ / बकरी और 30 लाख मुर्गे की व्यवस्था की गई है। हमारे पास राशन का दो महीने का स्टॉक है। पेट्रोल, डीजल और नियमित एलपीजी की आपूर्ति का पर्याप्त भंडार है। बिजली आपूर्ति, पानी और स्वच्छता जैसी आवश्यक सेवाओं को सुनिश्चित करने के लिए 1600 कर्मचारी ड्यूटी पर हैं। कश्मीर में 10,000 लोग ड्यूटी पर काम कर रहे हैं। ज्यादातर बैंकों के एटीएम चालू हैं। हमने दैनिक वेतन भोगियों को अगस्त के लिए अग्रिम वेतन जारी किया है।

राज्यपाल ने बताया कि, पीएम मोदी के कल शाम देश के नाम संबोधन से काफी अच्छा प्रभाव पड़ा है। स्थिति शांतिपूर्ण है। ईद से पहले और बाद में पाबंदियों में छूट दी जाएगी। जिससे लोग त्योहार को उचित तरीके से मना सकेंगे। खबरों के मुताबिक उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में ईद शांति से मनाई जाएगी। घाटी में हालात सामान्य हो रहे हैं। लोगों को परेशानी ना हो, इसका ख्याल रखा जाएगा। 40 से 50 प्रतिशत इलाकों में स्थिति बेहतर हो रही है। अभी तक किसी भी तरह की अप्रिय घटना नहीं हुई है।

English summary
,J&K Governor Satya Pal Malik PM Modi's speech has had a calming effect situation is peaceful
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X