• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

छत्तीसगढ़: बड़ी साजिश नाकाम, ITBP के जवानों ने निष्क्रिय किया IED से लैस प्रेशर कुकर बम

|
Google Oneindia News

रायपुर, 26 मई। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में भारतीय सुरक्षाबलों को निशाना बनाए जाने की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया गया। बुधवार को भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के कडेनार ने चिखपाल गांव के पास दो प्रेशर कुकर आईईडी बम बरामद किए जिन्हें जमीन के अंदर छिपाया गया था। हालांकि इन बमों के विस्फोट होने से पहले ही आईटीबीपी ने आईईडी से लैस प्रेशर कुकर विस्फोटकों को निष्क्रिय कर दिया। इलाके में सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है, आशंका जताई जा रही है कि यह काम नक्सलियों का हो सकता है।

ITBP jawans neutralize IED-equipped pressure cooker bomb in Narayanpur Chhattisgarh

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में नक्सलियों का आतंक बढ़ता जा रहा है, भारतीय सेना के जवानों को निशाना बनाने और नुकसान पुहंचाने के लिए आए दिन ऐसे नापाक इरादों को अंजाम देने की कोशिश की जाती है। इससे पहले 17 मई को छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों ने फोर्स के ज्वॉइंट कैंप पर फायरिंग कर दी थी, इस दौरान जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई में फायरिंग की। दोनों तरफ से हुई इस भीषण मुठभेड़ में तीन ग्रामीणों की मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र पुलिस की नक्सलियों से बड़ी मुठभेड़, 13 नक्सली ढेर, गढ़चिरौली जंगल में तलाशी अभियान जारी

5 लाख रुपए के इनामी नक्सली ने किया आत्मसमर्पण
वहीं, दो सप्ताह पहले छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के 8 ग्रामीणों की हत्या का आरोपी नक्सली डिप्टी कमांडर दरबारी ने पुलिस के सामने अपनी पत्नी के साथ आत्मसमर्पण कर दिया था। पति-पत्नी बाहरी नक्सलियों से प्रताड़ित थे। आत्मसमर्पण का प्रमुख कारण बताया जा रहा है कि बाहरी नक्सली स्थानीय नक्सलियों पर गांव वालों की हत्या के लिए दबाव बनाते थे, जिसके चलते नक्सली डिप्टी कमांडर दरबारी काफी क्षुब्ध था और इसी कारण से उसने अपनी पत्नी के साथ आत्मसमर्पण कर दिया। कोमरापारा सिरसांगी थाना ताड़ोकी किसकोड़ो एलओएस डिप्टी कमांडर जयसिंग कोमरा उर्फ दरबारी और उसकी पत्नी प्लाटून नंबर 17 सदस्य सम्मी उर्फ सन्नी इरपा निवासी बल्लमनेंड्रा थाना बासागुड़ा जिला बीजापुर ने आत्मसमपर्ण किया।

English summary
ITBP jawans neutralize IED-equipped pressure cooker bomb in Narayanpur Chhattisgarh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X