• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लद्दाख को चीन में दिखाने पर भारत की ट्विटर सीईओ को कड़ी चिट्ठी, ये आया जवाब

|

नई दिल्ली। माइक्रो ब्‍लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर के केंद्र शासित लद्दाख और जम्मू कश्मीर को चीन का हिस्सा बताने को लेकर भारत की ओर से सख्त एतराज जाहिर किया गया है। इलेक्ट्रोनिक्स और आईटी मंत्रालय के सेक्रेटरी अजय साहनी ने मामले को लेकर ट्विटर के सीईओ जैक डोरसी को चिट्ठी लिखी है। चिट्ठी में मंत्रालय के सेक्रेटरी ने सरकार ने ट्विटर सीईओ को सरकार की आपत्ति के बारे में बताया है और इसको लेकर सजग रहने को कहा है।

    Leh की लोकेशन China में दिखाने पर India ने Twitter को दी चेतावनी | वनइंडिया हिंदी
    आईटी सचिव अजय साहनी ने ट्विटर के सीईओ जैक डोरसी को लिखा

    आईटी सचिव अजय साहनी ने ट्विटर के सीईओ जैक डोरसी को लिखा

    आईटी सचिव अजय साहनी ने ट्विटर के सीईओ जैक डोरसी को इस मामले में भारत के नक्शे को गलत तरीके से दिखने पर आपत्ति दर्ज कराते हुए कहा है कि इस तरह के प्रयासों से ट्विटर की निष्पक्षता और कामकाज पर भी सवाल उठते हैं, उसकी साख भी गिरती है। साहनी ने चिट्ठी में साफतौर पर कहा है कि लद्दाख और जम्मू-कश्मीर भारत के अभिन्न हिस्से हैं। ट्विटर को भारतीय नागरिकों की संवेदनशीलता का सम्मान करना चाहिए। ट्विटर की ओर से भारत की संप्रभुता और अखंडता का अनादर करने का कोई भी प्रयास स्वीकार नहीं किया जा सकता है।

    चिट्ठी पर ट्विटर ने क्या कहा

    चिट्ठी पर ट्विटर ने क्या कहा

    इस चिट्ठी के बाद ट्विटर की ओर से कहा गया है कि हम भारत सरकार के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध है। चिट्ठी में जो चिंताएं हैं, उनको हम सझते हैं और उनका सम्मान करते हैं। इससे पहले भी ट्‍विटर के प्रवक्ता ने बयान जारी कर कहा था कि हम मामले की संवेदनशीलता को समझते हैं। रविवार को आई तकनीकी परेशानी के बारे में हम अवगत है। इस पूरे मामले की जांच और समाधान किया गया है।

    क्या है मामला?

    क्या है मामला?

    ट्विटर ने 18 अक्टूबर को अपने प्लेटफॉर्म पर लेह की जियो टैग लोकेशन को चीन में दिखाया था। नेशनल सिक्‍योरिटी एनालिस्‍ट नितिन गोखले और ऑब्जर्वर रिसर्च फाउंडेशन ने इस मामले को उठाया। गोखले ने को रविवार को ट्वीट कर कहा था, मैंने अभी हॉल ऑफ फेम से लाइव किया है। हॉल ऑफ फेम को लोकेशन बनाया ये कह रहा है क‍ि जम्‍मू और कश्‍मीर, पीपुल्‍स रिपब्लिक ऑफ चाइना।

    ये भी पढ़ें- लद्दाख में पकड़े गए चीनी सैनिक को लेकर आया भारतीय सेना का बयान, बताया कैसे हुआ पूरा घटनाक्रम

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    IT Ministry Secretary writes to Twitter CEO Jack Dorsey conveying strong disapproval of Govt over misrepresentation India map
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X