• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कर्नाटक कांग्रेस के लिए कैंपेन संभालने वाली फर्म पर IT की रेड

|
Google Oneindia News

बेंगलुरु, 17 अक्टूबर: कर्नाटक सहित कई राज्यों में डिजिटल मार्केटिंग और कैंपने मैनेजमेंट फर्मों पर आयकर विभाग ने छापे मारी की है। इस रेड में आयकर विभाग को 7 करोड़ रुपये के बेहिसाब निवेश और लगभग 70 करोड़ रुपये के फर्जी खर्च का पता चला है। आईटी विभाग के अनुसार डिजिटल मार्केटिंग करने वाली कंपनी डिजाइन बॉक्स क्रिएटिव प्राइवेट लिमिटेड के चंडीगढ़, मोहाली, सूरत और बेंगलुरु स्थित कुल सात ठिकानों की तलाशी ली गई, इसके अलावा एक होटल के कमरे की तलाशी भी ली गई जहां कंपनी के एमडी ठहरे हुए थे।

IT raids on firms working on Congress’s political campaign

आईटी विभाग के सूत्रों के अनुसार ये कंपनी कांग्रेस के लिए डिजिटल प्लेटफॉर्म पर इलेक्शन कैंपेनिंग का काम कर रही थी। यह कंपनी कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डीके शिवकुमार के लिए काम कर रही थी। रविवार को जारी एक प्रेस बयान में विभाग ने दावा किया कि बेंगलुरु, सूरत, चंडीगढ़ और मोहाली में 7 जगहों पर छापेमारी की गई। बेंगलुरू में कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डीके शिवकुमार द्वारा किराए पर ली गई इमेज कंसल्टेंसी फर्म डिजाइनबॉक्स्ड क्रिएटिव प्राइवेट लिमिटेड के कार्यालय में छापेमारी की गई।

जांच में पता चला है कि, कंपनी के निदेशकों ने अपने पर्सनल खर्चों को भी कंपनी के खर्च के रूप में दर्ज किया था। यहां देखा गया कि कंपनी के कर्मचारियों और एंट्री ऑपरेटर के नाम पर लग्जरी गाड़ियां खरीदीं थी, जिसका इस्तेमाल निदेशकों के परिवार के लोग कर रहे थे। एंट्री ऑपरेटर ने हवाला ऑपरेटरों के जरिए ग्रुप को नगदी और बिना लेखाजोखा वाली इनकम ट्रांस्फर करने की बात स्वीकार की है।

2 महीने तक डेड बॉडी से 3 फीट की दूरी पर सोती रही महिला, ऐसे सामने आया चौंकाने वाला सच2 महीने तक डेड बॉडी से 3 फीट की दूरी पर सोती रही महिला, ऐसे सामने आया चौंकाने वाला सच

इसके अलावा एक और कंपनी पर छापेमारी की गई। यह कंपनी सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट के काम से जुड़ी हुई है। सीबीडीटी के बयान में कहा गया है कि इस बात के सबूत मिले हैं जो साफ कर रहे हैं कि यह ग्रुप खर्चे और उपठेके के फर्जी बिल के काम कर रहा था। मिले साक्ष्यों से पता चलता है कि इस समूह ने खर्चों और उप-अनुबंधों के लिए फर्जी बिल बुक करने में संलिप्तता जताई है। बुक किए गए ऐसे फर्जी खर्चों का प्रारंभिक अनुमान 70 करोड़ रुपये है। तलाशी अभियान में करीब 7 करोड़ रुपये की संपत्ति में बेहिसाब निवेश का पता चला है।

English summary
IT raids on firms working on Congress’s political campaign
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X