• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IIT मद्रास में कोरोना का कहर, 71 लोग संक्रमित, कैंपस में लगा लॉकडाउन

|

चेन्‍नई। देश के प्रख्यात तकनीकि संस्थानों में से एक इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, मद्रास (IIT Madras) में कोरोना कहर बनकर टूटा है। बीते दो हफ्ते में कैंपस में कोरोना के 71 केस सामने आए हैं। इसमें से 66 छात्र हैं। लगातार पॉजिटिव केस सामने आने से पूरे इलाके में खलबली मची है। कैंपस में अस्‍थाई लॉकडाउन लगा दिया गया है। जो छात्र कोरोना पॉजिटिव हैं उन्‍हें कैंपस के हॉस्‍टल में ही क्‍वारंटीन कर दिया गया है।

IIT मद्रास में कोरोना का कहर, 71 लोग संक्रमित, कैंपस में लगा लॉकडाउन

स्वास्थ अधिकारियों के मुताबिक, रविवार को कैंपस में कोरोना संकमण के 32 नए केस रिपोर्ट हुए। आगे वाले दिनों में यह संख्या और भी बढ़ सकती है। तमिलनाडु सरकार ने कैंपस में मौजूद सभी छात्रों का कोरोना टेस्ट कराने के निर्देश दिए हैं। आईआईटी मद्रास ने रविवार को आधिकारिक बयान जारी करते हुए बताया कि सभी विभागों को तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया गया है। अगर किसी को बुखार, सूखी खांसी, गले में दर्द, डायरिया, स्वाद व गंध का न आना जैसे कोई और लक्षण हैं, तो उन्हें डॉक्टरों से परामर्श लेने की सलाह दी गई है। पोस्ट ग्रैजुएट स्टूडेंट्स, रिसर्च स्कॉलर्स और बाकियों को अपने कमरे तक में ही सीमित रहने को कहा गया है, जहां उन्हें खाना उनके कमरे में दिया जाएगा।

IIT मद्रास के अनुसार, कृष्णा हॉस्टल में 22, यमुना में 20, अलकनंदा में 3, नर्मदा में 3, ताप्ति में 3, गोदावरी में 2, तुंगा में 4, साबरमती में 3, सरस्वती में 5 और गेस्ट हाउस में एक कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए। उल्‍लेखनीय है कि यहां 9 दिसंबर को चार लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इस संक्रमण के कारण को पूरे कैंपस को सैनिटाइज किया गया और विद्यार्थियों को क्‍वारंटाइन कर दिया गया।

जानिए क्‍या थी एक्‍ट्रेस आर्या बनर्जी के मौत की असली वजह, पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया सबकुछ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
IT-Madras Becomes Coronavirus Hotspot with 71 Cases, Sole Food Mess Turns Into 'Recipe for Disaster'.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X